नई दिल्ली, 9 नवंबर 2019

देश के सबसे विवादित औऱ सबसे पुराने मुद्दे अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसला सुनाने के बाद सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई अपने साथी जजों के साथ आज राजधानी की फाइव स्टार होटल में डिनर करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के प्रशासनिक विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक फैसले के बाद फाइ स्टार होटल में डिनर करने का आइडिया खुद चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने किया है। आज डिनर पर उनके साथ फैसले की बेंच में मौजूद रहे जस्टिस एस.ए. बोबड़े.   जस्टिस डी.वाय. चन्द्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस. अब्दुल नज़ीर होंगे।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 18 नवंबर को रिटायर हो रहे हैँ। उन्होंने काफी पहले ये कह दिया था कि उनके रिटायरमेंट से पहले अयोध्या विवाद पर फैसला आ जाएगा। रिटायरमेंट से पहले फैसला सुनाने के लिए जस्टिस रंजन गोगोई ने लगातार 40 दिनों तक सुनवाई की थी और सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

राम जन्मभूमि विवाद पर ऐतिहासिक फैसला देकर जस्टिस रंजन गोगोई का नाम स्वर्णअक्षरों में अंकित हो गया है। किसी भी जज ने इस सबसे पुराने विवादित मामले पर इस तरह से निर्णय करने का साहस नहीं दिखाया था। लेकिन जस्टिस रंजन गोगोई अपने स्पष्ट और कड़े निर्णयों के लिए जाने जाते हैं।

0Shares
loading...

You missed