रायपुर, .. भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को खेले गए वर्ल्डकप के मैच के परिणाम ने कश्मीर के दो प्रमुख तजनीटिक हस्तियों को एक्सपोज किया कर दिया। भारत की हार से अधिक मलाल इन दोनों प्रमुखों को विश्वकप से पाकिस्तान के बाहर होने का हुआ साफ महसूस किया गया। वही क्रिकेट प्रेमियों में भी मैन इन ब्लू की केसरिया रंग की न्यू जर्सी को काफी ट्रोल किया है, लोगो ने तो इसकी तुलना पेट्रोल पंप कर्मचारियों की ड्रेस से भी कर डाली।

 

भाजपा गठबंधन सरकार की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर भारत की हार के लिए भगवा रंग की न्यू जर्सी को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया।

महबूबा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि: – आप भले ही मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, पर मैं तो कहूंगी कि यह न्यू जर्सी ही है, जिसने क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम के अजेय रथ को रोक दिया है। इसके पहले के एक ट्वीट में भारतीय टीम की बैटिंग से उन्होंने लिखा कि पाकिस्तानी फैन भी भारतीय टीम की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं। चलो कम से कम क्रिकेट के बहाने ही दोनो देशों के बीच कुछ तो बदलाव तो आया है।

 

इधर कश्मीर के राष्ट्रीय काँफ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी अपने पाकिस्तान प्रेम को संभाल नहीं पाए, क्योंकि उन्हें पता था कि, इस मैच में इंग्लैंड के साथ भारत की हार से वर्ल्डकप में पाकिस्तान की टीम का सफर खत्म हो जाएगा। उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्विटर पर लिखा: – भारत की निराशाजनक बल्लेबाजी, भारतीय टीम को सोचना होगा कि पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा खुद का सेमीफाइनल का टिकट दांव लगाया जाता,तो भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही मैदान में उतरती है।

हालांकि क्रिकेट के बहाने ही सही कश्मीर के इन दोनों नेताओं के ट्वीट को लेकर राजनीति के गलियारों में उनके पाकिस्तान के लिए उपजी सहानुभूति का जिक्र जोरों पर है। भाजपा और कांग्रेस ने वर्तमान में इन नेताओं के ट्वीट पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है, माना जा रहा है कि हाल के लोकसभा चुनावों में देश मे पैदा हुई राष्ट्रवाद की प्रचंड लहर के कारण कोई भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया से बचने के लिए। प्रयास करता है, दिख रहा है।

0Shares
loading...

You missed