इजरायल,

जीवनभर शराब का विरोध करने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो इजरायल की शराब कंपनी ने अपनी बोतल पर छापी है. कंपनी की इस करतूत पर भारत की ओर से कड़ी आपत्ति जताई गई है. केरल के महात्मा गांधी मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष एबीजे जोस ने इस पर आपत्ति जताते हुए शराब की बोतलों और कैन से तुरंत महात्मा गांधी की फोटो हटाने की मांग की है. जोस ने इस संबंध में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

केरल के महात्मा गांधी मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष एबीजे जोस ने इस पर आपत्ति जताते हुए शराब की बोतलों और कैन से तुरंत ही महात्मा गांधी की फोटो हटाने की मांग की है.

अमित शिमोनी नाम के शख्स ने डिजाइन किया बोतलों को

इजरायल की शराब कंपनी माका ब्रेवरी ने अपनी शराब की बोतलों पर महात्मा गांधी चित्र छापा है।

शराब कि इन फोटो वाली बोतलों को अमित शिमोनी नाम के शख्स ने डिजाइन किया है. जोस ने कहा कि शराब की बोतल और कैन पर बापू की फोटो छापकर महात्मा गांधी का मजाक उड़ाया गया है. अमित शिमोनी की वेबसाइट ‘हिपस्ट्रॉरी डॉट कॉम’ पर भी महात्मा गांधी को टी-शर्ट, ओवरकोट और गॉगल्स पहने दिखाया गया है.

शिकायतकर्ता ने इसे बताया शर्मनाक हरकत
जोस ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को पत्र लिखकर मांग की है कि शराब की बोतलों और वेबसाइट से महात्मा गांधी की फोटो को तुरंत हटाया जाए. यही नहीं जो भी बापू की फोटो वाली बोतल बाजार में भेजी जा चुकी हैं उन्हें तुरंत वापस मंगाने का निर्देश दिया जाए. जोस ने कहा कि महात्मा गांधी हमेशा लोगों को शराब से दूर रहने की सलाह देते थे लेकिन कंपनी ने बोतलों पर उनकी फोटो का इस्तेमाल कर शर्मनाक हरकत की है.

0Shares
loading...

You missed