अहमदाबाद, 20 फरवरी, 2020

इस ख़बर का शीर्षक पढ़कर आपको निश्चय ही गुस्सा आया होगा, और कुछ हैरानी भी हुई होगी तो हम स्पष्ट कर दें, कि ये बयान वेबरिपोर्टर का नहीं है और न ही वेबरिपोर्टर ऐसेबयान को सही मानता है। लेकिन ये बयान एक ऐसे धर्मगुरु, उपदेशक और स्वामी ने दिया है, जिसके कि सैकड़ों अनुयायी हैं, लोग उसे पूजते हैं, उसकी हर बात मानते हैं, पीढ़ी दर पीढ़ी इस स्वामी के प्रवचनों को अपनाते जा रहे हैं।

मामला गुजरात का है। जहां स्वामीनारायण भुज मंदिर के स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी ने अपने एक प्रवचन में कहा है कि “जो महिलाएं अपनी पीरियड्स के दिनों में खाना पकाएंगी वो अगले जन्म में कुत्ते के रूप में पैदा होंगी और ऐसी महिलाओं के  हाथ का खाना खाने वाले पुरुष अगले जन्म में बैल बनकर पैदा होंगे”।

स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी का ये बयान उनके आधिकारिक यूृ-ट्यूब चैनल पर भी मौजूद हैं। अपने प्रवचन वाले वीडियो में स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी कहते हैं कि “ये बातें सुनकर आपको तकलीफ हो सकती है और हैरानी भी लेकिन  शास्त्रों में ये नियम बनाए गए हैँ। आपको लगेगा कि मैं बहुत कठोर हूं, औरतें ये सुनकर रो सकती हैं, लेकिन हां आपको ऐसा बनना पड़ेगा”।

गुजराती में दिये गए अपने प्रवचन में स्वामी कृष्णस्वरूपा दासजी कहते हैं कि महिलाओं से शादी करने से पहले पुरुष खाना बनाना सीख लेँ। स्वामी का ये बयान जब से आया है और अलग-अलग समाचार पत्रों में छपा है तभी से तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। लोग सोशल मीडिया साइट्स पर स्वामी कृष्मस्वरूपादास जी के बयान को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं। ऐसी ही एक प्रतिक्रिया हमने ट्विटर से ली है, जिसे पढ़कर आप सोच सकते हैं कि ऐसे स्वामी धर्म के प्रचारक और उद्धारक कैसे हो सकते हैं।

 

0Shares
loading...

You missed