पत्रकार कौशलेंद्र यादव को अवैध कबाड़ कारोबारियों द्वारा अपहरण कर किया जानलेवा हमला…

सूरजपुर, जिला मुख्यालय सूरजपुर के युवा पत्रकार कौशलेंद्र यादव पर दिनांक 05 अगस्त को शाम लगभग 6:00 से 8:00 के बीच सूरजपुर जिले के ही चर्चित कबाड़ व्यापारी के पुत्रों द्वारा पहले पूर्व नियोजित तरीकेेे से अपहरण कर उस पर जानलेवा हमला किया गया, जिससे पत्रकार के शरीर में काफी चोट आई है। पत्रकार की स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय सूरजपुर में भर्ती कराया गया, डॉक्टरों के द्वारा पत्रकार की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

पत्रकार संघ ने दिखाई तत्परता…

पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष राजेश सोनी को घटना की जानकारी मिलते ही अविलंब कौशलेंद्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिले के पत्रकारों के ऊपर ऐसा हमला हो रहा है तो ग्रामीण पत्रकार भगवान भरोसे ही है। अगर कोई भी पत्रकार अवैध कारोबार उजागर करता है तो उसके ऊपर इसी प्रकार जानलेवा हमला करवा दिया जाता है। पत्रकार को पहले अगवा कर अवैध कबाड़ कारोबारी के द्वारा जान से मारने के उद्देश्य से पीटा जाता है, ऐसा युवा पत्रकार के शरीर के निशान बताते हैं।

बुद्धिजीवी ऐसा अनुमान लगा रहे…

हाल ही में कौशलेंद्र ने पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज को ज्ञापन में विश्रामपुर थाना प्रभारी के खिलाफ शिकायत दी है, और बुद्धिजीवी अनुमान लगा रहे हैं कि हो ना हो उसी का काम है। क्योंकि हम सभी जानते हैं कि अवैध कबाड़ कारोबारी महीने का लाखों रुपए सीधा पुलिस को पहुंचाते है, तभी तो अवैध कारोबारियों के हौसले बुलंद हैं। अब देखना यह बड़ा दिलचस्प होगा की पुलिस किस भूमिका में नजर आती है, क्योंकि हाल ही में युवा पत्रकार कौशलेंद्र यादव को बिश्रामपुर थाना प्रभारी कपिल देव पांडे के द्वारा एक लाख मानहानि का दावा किया गया है, जो पुलिस कप्तान के खास माने जाते हैं। सूत्र बताते हैं कि जिले में यदि कहीं भी अपराध होता है तो बिना कपिल देव पांडे के मौखिक रजामंदी से आगे नहीं बढ़ता। कपिल देव पांडे की शिकायतों की लिस्ट बहुत लंबी है। फिलहाल कौशलेंद्र के स्वस्थ होने की कामना जिले के समस्त पत्रकार कर रहे हैं।

कब होगा न्याय?

कभी अवैध कारोबारियों द्वारा पत्रकार को अगवा किया जाता है, तो कभी पुलिस द्वारा, प्रदेश में ऐसे कई घटनाएं हो रही है, जिसका विरोध कई पत्रकार संगठनों के द्वारा भी किया जा रहा है।

आखिरकार पत्रकारों को न्याय कब मिलेगा? सूबे के मुखिया ने तो कह दिया कि पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होगा पर कब? यदि पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू नहीं हुआ तो कई पत्रकारों की हत्या निश्चित है, पर हम पीछे नहीं हटने वाले, जंग जारी रहेगा 
– जितेन्द्र जायसवाल, प्रदेश सचिव, छत्तीसगढ़ पत्रकार यूनियन।

0Shares
loading...

By Admin

You missed