रायपुर/22 अगस्त 2019।

एनएसयूआई छत्तीसगढ़ की ओर से 23अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 59 वें जन्मदिवस पर प्रातः 8 बजे गांधी उद्यान से ‘‘कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोल हाफ मैराथन’’ का  आयोजन किया जाएगा।  एनएसयूआई की हाफ मैराथन पर शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कुपोषण के खिलाफ भूपेश बघेल सरकार द्वारा युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। भाजपा के 15 साल के शासनकाल के बाद छत्तीसगढ़ में 5 साल कम उम्र के 37.60 प्रतिशत बच्चे कुपोषित है। 15 से 49 वर्ष की 41.50 प्रतिशत माताएं एनीमिया से पीड़ित है।

ये आंकड़े भारत सरकार के अंतर्गत काम करने वाले नीति आयोग ने जारी किए है। यदि भाजपा के 15 साल के शासन काल के बाद हमारी ज्यादातर आबादी कुपोषित, अशिक्षित और बीमार है, आवासहीन और भूमिहीन है तो भाजपा सरकार के 15 साल के कामकाज के बारे में कुछ और कहने को आवश्यकता ही नहीं है।

भूपेश बघेल सरकार राज्य की इसी बदहाल स्थिति को बदलने के लिये कृत संकल्पित होकर काम कर रही है। एनएसयूआई द्वारा भूपेश बघेल सरकार के कुपोषण के खिलाफ इसी अभियान को रेखांकित करने के लिये भूपेश बघेल के जन्मदिन 23 अगस्त को ‘‘कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोल हाफ मैराथन’’ का आयोजन किया जायेगा।

0Shares
loading...

You missed