रायपुर,

राजधानी की इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में वंडरलैंड नाम के वाटरपार्क  में बीते दिन जो कुछ हुआ, वो बेहद चौकाने वाला  और मानवता को शर्मसार करने वाला है।  वंडरलैंड के कर्मचारी मिलन सिंह(परिवर्तित नाम) के मुताबिक शहर के संभ्रांत घरों की महिलाएं और युवतियां स्वीमिंग पूल में नहा रही थी, तभी आरोपी युवकों का ग्रुप वहाँ पहुंचकर उनके साथ दुर्व्यवहार करने लगे। महिलाओं ने विरोध करने पर भी आरोपी युवक नही माने और युवतियों के साथ छेड़छाड़ करते रहे। मामले की जानकारी लगते ही वंडरलैंड के निजी बाउंसरों ने आरोपी युवको को समझाइश देकर अलग करने की कोशिश करने लगे जिससे नशे में धुत्त आरोपी युवकों ने वाटरपार्क के सुरक्षा गार्ड्स (बाउंसरों) की जमकर पिटाई कर दी।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची डीडी. नगर पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़कर थाने ले आई, पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी युवक शहर के संभ्रांत परिवार से ताल्लुक रखते थे। टीआई अरुण नेताम ने बताया कि आरोपी युवक नशे में थे,और सभी आरोपी नाबालिग थे।


वंडरलैंड के प्रबंधकों और पीड़ित महिलाओं में से चूंकि कोई भी पक्ष रिपोर्ट लिखाने को आगे नही आया,लिहाजा आरोपी अभी नाबालिगों को परिजनों को बुलवाकर कड़ी समझाईश के बाद शुक्रवार देर रात परिवार वालों के सुपुर्द किया गया।
मौके पर मौजूद वाटरपार्क के लोगों ने बताया कि आरोपी युवक आए दिन यहाँ आनेवाली महिलाओं और युवतियों को छेड़खानी का शिकार बनाते रहते हैं।पूर्व में भी इस तरह की दो-तीन घटनाएं यहाँ हो चुकी हैं लेकिन, पीड़िता और परिजन लोक-लाज और बदनामी के डर से पुलिस में शिकायत करने से कतराते हैं।


वंडरलैंड वाटरपार्क प्रबंधन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड्स (बाउंसर)की नियुक्ति का हवाला देते हुए, लोगो को पर्याप्त सुरक्षा देने की रटी-रटाई बात दोहराने में जुट है।


ऐसे में विचार आपको करना है कि, आप अपने और अपने परिवार के लिए इस गर्मी में एम्यूजमेंट के लिए वाटरपार्क का चयन करते समय सतर्क रहें,अपने और अपने परिवार के साथ किसी भी तरह की जोर-जबरदस्ती और छेड़छाड़ के खिलाफ जोरदार ढंग से3 विरोध में आवाज उठाएं।कहि ऐसा न हो कि आपकी लापरवाही की कीमत आपको अपने और अपने परिवार की अस्मिता को दांव पर रख कर चुकानी पड़े।

0Shares
loading...

You missed