रायपुर, 28 सितंबर 2019

दंतेवाड़ा उपचुनाव में देवती कर्मा की रिकॉर्ड जीत से उत्साहित छत्तीसगढ़ कांग्रेस में जोश भर गया है।शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय (राजीव भवन) में बुलाई प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने एक सुर में भाजपा पर हमला बोला। मोहन मरकाम ने कहा कि दंतेवाड़ा में भाजपा डीएमएफ ( डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फंड) की राशि डकार गई। इस वजह से दंतेवाड़ा की जनता ने उपचुनाव में भाजपा के दांत खट्टे कर दिये हैं।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दंतेवाड़ा की जीत कांग्रेस कार्यकर्ता और आम आदमी की जीत है। भाजपा के 15 साल के कुशासन में तंगहाल रही दंतेवाड़ा की जनता ने उपचुनाव में भाजपा को चारों खाने चित कर दिया है। भूपेश बघेल ने इस अवसर को जश्न का अवसर बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के 9 महीने के कामकाज को जनता पसंद कर रही है। स्थानीयता को प्रमुखता देकर चल रही कांग्रेस सरकार की कार्यशैली जनता को पसंद आ रही है।

सीएम ने कहा कि जो डीएमएफ का फंड है, उसे हमने स्विमिंग पूल में खर्च नहीं किया, बल्कि क्षेत्र के आदिवासियों पर खर्च किया। हमने पांच साल के कम उम्र के बच्चों को हमने भोजन दिया। जो महिलाएं उपेक्षित थीं, उन्हें हमने पौष्टिक भोजन दिया। साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमने काम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने लोहांडीगुड़ा में ज़मीन वापस करके ऐतिहासिक फैसला किया। 10 गांवों के 1700 एकड़ जमीन हमने वापस किया। हमने पट्टा दिया। ऋणमाफी का लाभ लोगों को मिला।

अपनी योजनाओं के असर की बात भी इस दौरान मुख्यमंत्री ने की है। सीएम ने कहा कि गाँव को ध्यान में रखकर फैसला किया, जिसपर दंतेवाड़ा की जनता ने मतदान किया। 12% मतों की बढ़ोतरी सरकार के द्वारा किये गए कामों का परिणाम है।

 

0Shares
loading...

You missed