बिलासपुर, सावन के पवित्र महीने में नवनिर्मित गोपेश्वर महादेव धाम उस्लापुर(बिलासपुर) में पूजा पाठ का आयोजन आज 5 अगस्त को किया गया है। इस गोपेश्वर महादेव मंदिर की स्थापना 4 मार्च2019 को की गयी।इस मंदिर में देवाधिदेव महादेव के विभिन्न स्वरूपों को अलग अलग दिनों श्रृंगार के माध्यम से दिखाया गया है और जिसे देखने आसपास क्षेत्र के लोग भव्य और आकर्षक मंदिर पर पहुंच रहे है गोपेश्वर महादेव मंदिर निर्माण के लिए दक्षिण भारत से कारीगर पहुंचें थे जो महादेव के दिव्य रूपों का निर्माण किए है जिसमें राधा कृष्ण मंदिर भी शामिल है।

महादेव के नैनाभिराम मूर्तियों को देखकर मन अनायासी इस ओर आकर्षित हो जाता है। मंदिर के निर्माण के संबंध में सेवाभावी केदार सिंह ठाकुर ने बतया कि यह सब ईश्वरीय कृपा से ही संभव हो पाया है मनुष्य तो इसके निमित मात्र है ईश्वर को जिसके हाथों जो भी कार्य कराना होता है वे उन्हीं का चुनाव करते है। आचार्य वृंदावन धाम ब्रजकोषी के पं. बालमुकुंद वैष्णव जी के द्वारा पूजन अर्चन सम्पन्न कराया जाएगा। मंदिर का निर्माण सोहन वैष्णव के द्वारा कराया गया है। नागपंचमी के अवसर पर आज विशेष पूजन भी किया जाएगा।


नागपंची पर विशेष पूजा

उसलापुर में बने इस मंदिर में आज नाग पंचमी पर विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। महाराज वृंदावन धाम ब्रजकोषी के पं. बालमुकुंद वैष्णव ने बताया कि जिस की कुंडली में नाग सर्प का दोष से तकलीफ मिल रही है वे नाग पंचमी के दिन पूजा अर्चना कर अपने दोष को दूर कर सकते हैं।

0Shares
loading...

By Admin

You missed