बिलासपुर,रेलवे स्टेशन के सामने स्थित यातायात पुलिस के प्रीपेड बूथ का आज पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने औचक निरीक्षण किया। बेतरतीब ऑटो व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रशान्त अग्रवाल ने आटो को व्यवस्थित तरीक़े से पार्किंग करने और उचित व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने इस मौके पर मौजूद रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों को यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन परिसर मे प्रीपेड बूथ के प्रचार प्रसार बढ़ाने बैनर, पोस्टर लगाने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान एसपी के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात इरफान खान और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं ग्रामीण भी उपस्थित रहे। पुलिस की लगातार कोशिशों के यातायात पुलिस की सक्रियता और प्रीपेड बूथ शुरू किए जाने के बावजूद आटो चालकों की मनमानी रूकने का नाम नहीं ले रही है।वैसे भी रात 8 बजे के बाद स्टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों को इस बूथ का कोई लाभ नहीं मिल पाता है और दूर-दराज जाने वाले यात्रियों को मजबूरनआटो चालकों की मनमानी का शिकार होना पड़ता है।आटो चालक रात का फायदा उठाते हुए बाहर से आने वाले यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते हैं ।ऐसी स्थिति में दूरदराज जाने वाले यात्रियों को आर्थिक और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है विवाद की स्थिति भी बनते रहती है।देखने में यह भी आया है कि ऑटो चालक रात के समय किराए की वसूली को लेकर कई यात्रियों से मारपीट भी कर चुके हैं ,इसके बावजूद यातायात पुलिस ऐसे ऑटो चालकों पर उचित कार्रवाई नहीं कर पा रही है, जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

0Shares
loading...

By Admin

You missed