पटना, 3 अक्टूबर 2019

सुशासन बाबू नीतीश कुमार के राज में जल प्रलय का सामना कर रहे पटनावासियों के लिए स्थानीय बहाई युवक फरिश्ते बनकर सामने आए हैं। शासन प्रशासन से मदद मिलने की नाउम्मीदी लगा चुके लोगों के लिए स्थानीय युवक किसी भगवान से कम नहीं हैं। स्थानीय बहाई युवकों का एक दल बीते कई दिनों से पटना के बाढ़ग्रस्त इलाकों में जाकर बचाव एवं राहत अभियान में लगा हुआ है।

इसके लिए युवकों के इस दल ने सरकार या किसी भी जनप्रतिनिधि से एक रुपया भी चंदा नहीं लिया है। बल्कि अपनी कमाई के पैसों से ये लोग जरूरत की सामग्री जुटाकर बाढ़ के पानी में घिरे लोगों तक पहुंचकर उन तक मदद पहुंचा रहे हैं।

गुरुवार को बहाई युवकों के दल ने राजेन्द्र नगर के रोड नंबर 3, 6, 7 और 8 में बाढ़ के पानी में घिरे 100 से ज्यादा परिवारों को जरूरत का सामान पहुंचाया। स्थानीय युवक खुद के पैसों से मोमबत्तियां, माचिस, खाने के पैकेट, ब्रेड, जैम, बिस्किट, मैगी, बेसन, ओआरएस, साबुन, पीने का पानी, कपड़े जैसा सामान खरीदकर बाढ़ग्रस्त लोगों को बांट रहे हैं। ये युवक उन जगहों तक पहुंच रहे हैं, जहां शासन और प्रशासन के लोग सिर्फ हवाई सर्वे करके निकल जा रहे हैं।

बहाई युवकों के इस काम की हर कोई तारीफ कर रहा है। इनके दल में शामिल लोगों में रजनीश सिंह, ओम नम: शिवाय, राहुल, संदीप मलिक, डैनियल, रोहित तिवारी, अभिषेक राजू, सूरज देव, मृत्युंजय शर्मा, कन्हैया, सोनू आदि बहाई युवक शामिल हैं।

 

0Shares
loading...

You missed