नई दिल्ली, 10 मई

भारतीय जनता पार्टी का मतलब नरेन्द्र मोदी और अमित शाह हो जाने और मोदी का मतलब भाजपा हो जाने के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भड़क गए हैं। नितिन गडकरी ने ऐसा सवार करने पर तुनक गए और पलट कर बोले कि ‘भाजपा विचारधारा पर आधारित पार्टी है’ किसी मोदी या शाह की पार्टी नहीं है।

दरअसर भारतीय जनता पार्टी के विज्ञापनों में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ही चेहरा दिखाए जाने और हर जगह मोदी के नाम पर ही वोट मांगे जाने को लेकर ये सवाल खड़ा हुआ कि क्या भाजपा का मतलब अब सिर्फ मोदी या मोदी – शाह हो गया है। ये सवाल जब तूल पकड़ा तो केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से पत्रकारों ने सवाल कर डाला। इस पर गडकरी बोले कि ‘भाजपा तो कभी केवल अटल जी की बनी, न कभी अडवाणी जी की और न ही यह कभी केवल अमित शाह  या नरेंद्र मोदी की पार्टी है’। गडकरी ने कहा कि जिन लोगों को ऐसा लगता है कि भाजपा का मतलब मोदी या मोदी-शाह हो गया है वो अपना सामान्य ज्ञान सुधार लें।

एक न्यूज एजेंसी को दिये इंटरव्यू में नितिन गडकरी ने कहा कि अगर पार्टी मजबूत हो और नेता मजबूत ना हो तो नहीं जीत सकते हैं। इसी तरह नेता मजबूत हो और पार्टी मजबूत ना तो भी काम नहीं चलेगा।

हां, ये बात सही है कि जो सबसे लोकप्रिय जननेता होता है वह स्वाभाविक रूप से नेतृत्व बनकर उभरता है। गडकरी ने उस आरोप को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा है कि, बीजेपी इस चुनाव में विकास और अपने काम की बजाय राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव में जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर घोल कर हमारे विकास के एजेंडे को बदलने की कोशिश विरोधियों ने की है।

0Shares
loading...

You missed