रायपुर, 8 जुलाई 2020

राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बेमेतरा जिले के पुलिस कप्तान और जवानों को आज अपने निवास पर सम्मानित किया। पुलिसकर्मियों को ये सम्मान अपराधों की जांच और अपराधियों की खोजबीन में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करने पर किया गया।

गृह मंत्री ने विधायक आशीष छाबड़ा की उपस्थिति में पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल और उनकी टीम को शील्ड और शॉल देकर सम्मानित किया। गृहमंत्री ने पुलिस अधीक्षक को अपराधों पर नियंत्रण रखने, शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीव्ही कैमरा लगाने तथा बेमेतरा में पुलिस कंट्रोल रूम बनाने और तीन पालियों में 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने ट्रैफिक नियमों का पालन कराने तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक पटेल ने बताया कि पिछले माह तीन जून को अज्ञात ट्रक चालक द्वारा 7 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को गृह मंत्री ने काफी गंभीरता से लेकर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए थे, चूंकि यह कार्य बड़ा मुश्किल था। इसके लिए नई तकनीक जीपीएस डेटा एनालिसिस का उपयोग करते हुए लगभग 12 हजार ट्रकों की जांच की गई और 19 जून को अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया।

0Shares
loading...

By Admin

You missed