चांपा, 13 दिसंबर

जिला कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने खोखरा धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम बंजारे को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। जिला कलेक्टर विकासखण्ड नवागढ़ के खोखरा धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे। लेकिन मौके पर उन्हें राधेश्याम बंजारे नहीं मिले। इससे कलेक्टर नाराज हो गए। उन्होंने मौके पर ही बंजारे को पहले मौखिक और फिर लिखित में निलंबित कर दिया। राधेश्याम बंजारे पर  छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप है।


निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी विकासखण्ड डभरा रहेगा। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

 

गौरतलब है कि धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेहद चौकन्ने हैं। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव राजेन्द्र प्रसाद मंडल को अपना हेलीकॉप्टर देकर राज्यभर में धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण करने का जिम्मा दे रखा है। मुख्य सचिव हर संभाग में जाकर धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। सीएस ने हरेक कलेक्टर को सख्त हिदायत दे रखी है कि अगर उनके यहां धान खरीदी से संबंधित कोई शिकायत या गड़बड़ी मिली तो बख्शा नहीं जाएगा। इसी आदेश के बाद जिला कलेक्टर बेहद सतर्क हैं।

 

0Shares
loading...

You missed