नई दिल्ली, 25 जुलाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने मॉब लिंचिंग को लेकर अपनी राय रखी है। स्वरा भास्कर ने मॉब लिंचिंग को बड़ी समस्या बताते हुए इसे ‘महामारी’ का नाम दिया है। स्वरा ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। साथ ही स्वरा भास्कर ने मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम को पत्र भेजने वाले 49 सेलिब्रिटीज के साहस का समर्थन भी किया है।

स्वरा भास्कर ने मॉब लिंचिंग को बताया 'महामारी', कहा- मुझे यकीन है कि पीएम मोदी...

एक कार्यक्रम में मॉब लिंचिंग पर स्वरा भास्कर ने कहा,’मॉब लिंचिंग देश में महामारी बन गई है और मुझे नहीं लगता कि हमें इस कड़वे सच से मुंह मोड़ना चाहिए, स्वरा ने कहा कि हम इसे झूठा करार नहीं दे सकते हैं.. इसके आगे स्वरा भास्कर ने 49 लोगों द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र देने की बात पर अपनी राय देते हुए कहा, ‘यह सराहनीय है कि हमारे देश में कलाकार, लेखक, फिल्ममेकर देश के इन मुद्दों से प्रभावित होते हैं और इससे जुड़ते हैं..

स्वरा भास्कर बोलीं कि ‘मैं पिछले 3-4 साल से मॉब लिंचिंग और मानव सुरक्षा कानून पर बात करने की कोशिश कर रही हूं. लेकिन यह काफी दुखद है कि चीजें सुधरने की जगह और भी बिगड़ती जा रही हैं. यह काफी जरूरी है कि जहां भी यह घटनाएं हों, वहां जिला प्रशासन पूरी विश्वसनीयता के साथ मामले को सुलझाए. मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री इस मसले पर जरूर नजर डालेंगे.’

बता दें कि मॉब लिंचिंग का मुद्दा उस समय ज्यादा गर्मा गया, जब देश के कलाकारों और कई सेलेब्स ने प्रधानमंत्री मोदी को इस मुद्दे पर चिट्ठी लिखी थी. उस चिट्ठी में कहा गया था कि प्रिय प्रधानमंत्री…मुस्लिमों, दलितों और अन्य अल्पसंख्यकों के साथ होने वाली लिंचिंग को तुरंत रोका जाना चाहिए. हम NCRB की रिपोर्ट से यह जानकर हैरान हैं कि देश में दलितों के खिलाफ 840 मुकदमे दर्ज हैं.’ इस लेटर पर मणि रत्नम, श्याम बेनेगल और अनुराग कश्यप जैसे कई लोगों ने अपने हस्ताक्षर किए थे.

0Shares
loading...

You missed