मु्ंबई,

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म “मोदी” ने रिलीज के पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 19.21 करोड़ का कारोबार किया है।  फिल्म 24 मई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। फिल्मी पंडित फिल्म की कमाई को औसत से बेहतर मान रहे हैं।

रिलीज के पहले तीन दिनों में ही फिल्म ने करीब 12 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर कोई दूसरी फिल्म भी रिलीज नहीं हुई थी। इसका फायदा भी मोदी फिल्म को मिला। अगले रविवार तक फिल्म के 8 करोड़ का कारोबार करने की उम्मीद है। ये फिल्म कुल 25 करोड़ के बजट में बनाई गई थी। इसे देखा जाए तो अगले हफ्ते में फिल्म अपनी लागत को पूरा वसूल कर सकती है।

निर्देशक ओमांग कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म मोदी में विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का किरदार निभाया है।

कहानी

फिल्म की कहानी मोदी के चाय बेचने से लेकर देशसेवा करने तक और फिर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को द‍िखाती है. फिल्म की कहानी का अंत साल 2014 में नरेंद्र मोदी के पीएम पद की शपथ लेने पर होता है. फिल्म को देखकर लगता है कि व‍िवेक ओबेरॉय और उनकी टीम ने चंद महीनों का इंतजार किया होता तो वो साल 2019 की झलक भी फिल्म में द‍िखा सकते थे.

एक्ट‍िंग

व‍िवेक ओबेरॉय ने पीएम नरेंद्र मोदी की बायोप‍िक को अपनी फिल्मों में कमबैक के लिए चुना. लेकिन उनकी अदाकारी फिल्म में न‍िराश करने वाली है. उन्हें देखकर ये कहीं से नहीं लगता कि वो पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका में हैं. पीएम जैसा आत्मविश्वास विवेक ओबेरॉय की एक्टिंग में कहीं नजर नहीं आता. जबकि मोदी के संवाद तरीका बहुत प्रभावी है. इसी कला के जरिए मोदी देश की जनता के द‍िल को छूते हैं. लेकिन व‍िवेक ओबेरॉय अपनी फिल्म में मोदी के व्यक्तित्व की इस खासियत को छू भी नहीं पाए हैं.

पीएम मोदी बायोप‍िक बनाने की ज‍िम्मेदारी ओमंग कुमार के कंधों पर थी. जो इसके पहले मैरी कॉम की बायोप‍िक में शानदार हुनर द‍िखा चुके हैं. लेकिन इस बार उन्होंने नरेंद्र मोदी की बायोप‍िक में न‍िराश कर देने वाला काम किया है. फिल्म के दूसरे कलाकारों की अदाकारी पर नजर डालें तो बोमन ईरानी, ब‍िजनेसमैन रतन टाटा के छोटे रोल में भी इम्पैक्टफुल हैं.

दर्शन कुमार ने ब‍िकाउ पत्रकार का रोल किया है जो ठीक-ठाक है. वहीदा वहाब ने हीराबेन का रोल किया है जो नॉट बैड टाइप है. एक लाइन में कहे तो किसी किरदार ने यादगार छाप नहीं छोड़ी है. फिल्म एक पावरफुल पर्सनाल‍िटी पर बनाई गई है लेकिन पूरी कहानी में कोई पावर नजर नहीं आता है.

0Shares
loading...

You missed