रायपुर,

विश्व योग दिवस के आयोजन पर राजनीति शुरु हो गई है। एक तरफ जहां पूरे देश में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया, वहीं कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की फिजूलखर्ची करार दिया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बीते 4 साल में मोदी सरकार ने योगा के आयोजन पर100 करोड़ रुपये फूंक दिये हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बीते चार सालों में हुए योगा के आयोजन पर हुये खर्च के आंकड़े जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि  2015 में 16.40 करोड़ , 2016 में 18.1 करोड़, 2017 में 26.42 करोड़, 2018 में 36.8 करोड़ मोदी सरकार ने सिर्फ एक दिन के आयोजन पर खर्च किये हैं। धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बिहार में हेल्थ केयर की विफलता ने 154 बच्चों की जान ले ली है। उत्तर प्रदेश में हॉस्पिटल में ऑक्सीजन कमी के चलते 60 से अधिक मासूमों की मौत हो जाती है। गुजरात में फायर ब्रिगेड के पास ऊंची सीढी नहीं होने के कारण बिल्डिंग में लगी आग के रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत होती है और मोदी सरकार योगा के आयोजन में 4 साल में 100 करोड़ रुपए फूंक देती है।

धनंजय ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने 3000 करोड़ रुपए खर्च कर पटेल जी की ऊंची मूर्ति बनाई लेकिन मोदी जी गुजरात में फायर ब्रिगेड के लिए ऊंची सीढ़ी नहीं खरीद पाये। कांग्रेस प्रवक्ता ने इसे मोदी सरकार की जनता के प्रति उदासीनता बताया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस योगा का विरोध नहीं कर रही है। कांग्रेस के नेता पटेल की मूर्ति बनाने का विरोध नहीं कर रही है लेकिन मोदी सरकार के आडंबरों का विरोध कर रही है। जनता के पैसों की फिजूलखर्ची का विरोध कर रही है।  मोदी सरकार सिर्फ विज्ञापन में बने रहने के लिए नता के पैसे का दुरुपयोग कर रही हैं। योग से निरोग होना प्रचीनकाल से चला आ रहा है। मोदी और भाजपा के आने से पहले लोग योगा कर रहे है। लेकिन मोदी सिर्फ मीडिया में बने रहने, राजनीतिक लाभ लेने के लिए सरकारी खजाने का दुरुपयोग कर रहे हैं।

0Shares
loading...

You missed