जयपुर:- देश भर के चिकित्सालयों में चिकित्सकों के साथ बढ़ रही हिंसात्मक घटनाओं की सख़्ती से रोकथाम और विशेषतः कोलकता के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुए भीड़ द्वारा चिकित्सको पर हुए क्रूर और अमानवीय हमले के विरोध में सम्पूर्ण भारत मे आईएमए द्वारा 14 जून को “काला दिवस” के रूप में मनाने का निर्णय किया गया है
अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने इंडीयन मेडिकल एसोशियेशन के देश व्यापी “काला दिवस” के आह्वान पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है और संघ चिकित्सकों पर बार बार हो रही इस प्रकार की हिंसात्मक घटनाओं और अत्याचारों का पुरजोर विरोध किया है।

राजस्थान के चिकित्सक मनाएँगे काला दिवस
डॉ चौधरी ने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य के सभी सेवारत चिकित्सक कल अपने अपने कार्यस्थल पर काली पट्टी बांध कर कार्य करते हुए काला दिवस मनाएगे और अपना विरोध प्रदर्शित करेंगे।
डॉ चौधरी ने बताया कि राज्य के सभी चिकित्सालयों में प्रातः 8 बजे सभी चिकित्सक गेट मीटिंग कर गम्भीर रूप से घायल साथी चिकित्सक के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करेंगे।
संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ लक्षमन सिंह ओला ने बताया कि ओपीडी समय के पश्चात(12 बजे/2 बजे पश्चात) चिकित्सक व चिकित्सा संस्थान सुरक्षा की मांग को लेकर प्रत्येक ज़िला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया दिया जाएगा।

0Shares
loading...

By Admin

You missed