जयपुर:- राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में इस बार बेटियों ने परचम फहराया है. आज घोषित हुए परिणामों में लड़कियों ने चार में से तीन सीट पर कब्जा जमाया है. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा ने बाजी मार ली है. वहीं उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका मीणा और संयुक्त सचिव पद पर किरण मीणा ने जीत दर्ज की है. वहीं महासचिव पद पर महावीर गुर्जर जीते. 


बागी प्रत्याशी पूजा वर्मा ने दी कड़ी टक्कर

गौरतलब है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में लगातार तीसरी बार भी निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा छात्र संगठनों पर भारी पड़ गई. हालांकि छात्रसंघ चुनावों में मुकाबला इस बार दोनों छात्र संगठनों एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच नजर आ रहा था. अध्यक्ष पद पर बात करें तो इस बार पांच प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन मुकाबले में एबीवीपी के अमित बड़बड़वाल और एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को एनएसयूआई की बागी प्रत्याशी पूजा वर्मा ने कड़ी टक्कर देते हुए करारी शिकस्त दी है. 

5 वर्षों में इस साल सबसे कम मतदान रहा:- राजस्थान विश्वविद्यालय व चारों संघटक कॉलेजों में इस बार मतदान में मदताओं में खास रूचि नहीं दिखाई. पिछले 5 वर्षों में इस साल सबसे कम मतदान रहा. राजस्थान कॉलेज में 65 फीसदी, कॉमर्स कॉलेज में 42.97 फीसदी, महाराजा कॉलेज में 66.28 फीसदी व महारानी कॉलेज में महज 37.9 फीसदी मतदान हुआ।

0Shares
loading...

By Admin

You missed