रांची, 23 नवंबर

रायपुर पश्चिम विधानसभा के विधायक विकास उपाध्याय झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हुए हैँ। इसी कड़ी में शनिवार को विकास उपाध्याय ने पलामू, डाल्टनगंज, चैनपुर और भंडरिया विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया एवं पैदल मार्च निकाला।

विधायक विकास उपाध्याय को एआईसीसी से जारी सूची में झारखंड में स्थानीय पर्यवेक्षक के तौर पर प्रचार करने की जिम्मेदारी दी गई है। चुनाव प्रचार के दौरान विकास उपाध्याय ने अपने चिर-परिचित अंदाज में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। कार्यकर्ताओं के साथ पैदल रैली निकाली। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान जिस तरह से विकास उपाध्याय  प्रचार का जिम्मा संभाला था, ठीक वैसे ही वो इस वक्त झारखंड में अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं।

झारखंड की भौगौलिक स्थिति छत्तीसगढ़ सरीखी ही है। छत्तीसगढ़ की भांति झारखंड भी प्रचुर खनिज संपदा से भरपूर और आदिवासी जनजातियों से भरा-पूरा प्रदेश है। जहां विकास की अपार संभावनाएं है। लेकिन चंद उद्योगपति और चंद राजनेता अपने स्वार्थ और फायदे के लिए राज्य के खनिज और संसाधनों का दोहन करने में जुटे हैं, जबकि स्थानीय आदिवासी लोग अपने हक हकूक के लिए भटक रहे हैं।

विकास उपाध्याय के साथ रायपुर नगर निगम के पार्षद इंद्रजीत सिंह गहलोत एवं युवा नेता मो.अज़हर भी चुनाव प्रचार पर झारखंड पहुंचे हुए हैँ।

चुनाव प्रचार के दौरान विकास उपाध्याय ने कहा कि  झारखंड में परिवर्तन की लहर है। राज्य की जनता रघुबर दास सरकार से नाराज है। जनता का ये आक्रोश भाजपा को भारी पड़ने वाला है। उन्होंने राज्य में भारी बहुमत से कांग्रेस सरकार बनने का दावा किया है।

 

0Shares
loading...

You missed