रायपुर, 27 दिसंबर

खत्म होते साल 2019 के अंत में राज्य की बघेल सरकार ने राज्य में पहली बार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया है। जिसका शुभारंभ राहुल गांधी की मौजूदगी में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने मंच को संबोधित करके की।

अमरजीत भगत ने सीएए और एनआरसी को लेकर देश में चल रहे हंगामे और उथल-पुथल की चर्चा करते हुए कहा कि देश इस वक्त हंगामे और बैचेनी में जी रहा है। ऐसे माहौल में प्रदेश के आदिवासी भी चिंतित हैं लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार और कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और गांधी परिवार हमेशा से आदिवासियों के करीब रहा है।

अमरजीत भगत ने गांधी खानदान का एक के बाद एक नाम लेकर सभी का आदिवासियों का करीबी और हितैषी बताया। भगत ने कहा कि राहुल गांधी ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में आकर आदिवासियों का मान-सम्मान बढ़ाया है। पहली बार आदिवासी संस्कृति को देश दुनिया तक पहुंचाने के लिए इतना बड़ा आयोजन हो रहा है।

आदिवासी नृत्य महोत्सव में 7 देशों और 23 राज्यों के आदिवासी कलाकार अपनी प्रस्तुति देने महोत्सव में पहुंचे हैं। कार्यक्रम की शुरुआत बेलारूस से आए आदिवासी कलाकारों के दल से की जा रही है।

0Shares
loading...

You missed