रायपुर, 9 अक्टूबर 19

रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के ठक्कर बापा वार्ड निवासी छात्र हर्ष चावड़ा अब उच्च शिक्षा हासिल कर अपने सपनों को सच कर पाएगा। हर्ष चावड़ा के सपनों को साकार कराने में विधायक विकास उपाध्याय का सराहनीय योगदान रहा है। 12वीं कक्षा में 92 फीसदी अंक हासिल करने वाले छात्र हर्ष चावड़ा के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। इस वजह से ये होनहार छात्र उच्च शिक्षा हासिल कर पाने में असमर्थ था लेकिन जब विधायक विकास उपाध्याय को इस बात की जानकारी हुई कि सिर्फ पैसों की वजह से प्रदेश की एक प्रतिभा दम तोड़ रही है तो वो फौरन हरकत में आए।

विधायक विकास उपाध्याय ने छात्र को अपने पास बुलाया और उसको उच्च शिक्षा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। जिसमें छात्र की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद किये जाने की अनुशंसा की गई। विधायक की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनचौपाल में हर्ष चावड़ा को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता मंजूर कर दी।

एक लाख रुपये की आर्थिक मदद मिलने के बाद छात्र हर्ष चावड़ा अब चार्टर्ड अकाउंटेट की पढ़ाई कर पाएगा। आर्थिक मदद दिलाने के लिए छात्र ने विधायक विकास उपाध्याय और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया है। वहीं छात्र का परिवार बार-बार विधायक और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त कर रहा है।

विधायक विकास उपाध्याय ने खुद आगे बढ़कर इस तरह की पहल पहली बार नहीं की है, बल्कि इससे पहले भी वो दिन हो या रात। सूचना मिलने पर खुद आगे बढ़कर जनहित और समाजसेवा से जुड़े कामों को प्रमुखता देते रहे हैं। फिर चाहे वो किसी का बंद रास्ता खुलवाना हो, पंप ठीक करवाना हो या साफ-सफाई से जुड़ा कोई काम हो। अपने साथियों के साथ विधायक जनसेवा के लिए हमेशा तत्परता दिखाते हैं। बॉडी बिल्डिंग के शौकीन विकास उपाध्याय को युवा और खिलाड़ियों से बेहद लगाव है।

 

 

0Shares
loading...

You missed