बिलासपुर,..जिला स्तरीय वृक्षारोपण कार्यक्रम में अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा ने भी अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई।

रविवार 7 जुलाई की सुबह महासभा के सदस्यों ने बड़ी संख्या में भाग लेकर जिला प्रशासन के नरवा घुरवा और बाडी के तहत चलाए जा रहे सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाया।
इस कार्यक्रम की खास बात यह रही कि इस बार क्षत्राणी महिलाओं ने बाजी मार ली। महासभा के संभागीय संरक्षण नीरू सिंह “बिष्ट” के अगुवाई में संतोषी सिंह, स्मिता सिंह, नीलू सिंह, सहित महिलाओं ने अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराई, पुरुषों का प्रतिनिधित्व रितेश सिंह, अखिलेश सिंह, और युवा महासभा के संभागीय संरक्षक संजय सिंह कर रहे थे। वृक्षारोपण कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन की सराहना करते हुए नीरू सिंह “बिष्ट” ने इसे पर्यावरण संरक्षण और भू-जल संरक्षण की दिशा में उठाया गया बेहतर प्रयास बताया, उन्होंने बताया कि एक जुलाई से चल रहे सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर हम लोग काफी उत्साहित थे और जब हमने अपने संस्था के लोगों से बात की तो सभी लोगों ने सकारात्मक सहयोग देने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि, ग्लोबल वार्मिग और प्रदूषण के साथ घटते भू-जल स्तर सुधार की कोशिशों के लिए सरकार के साथ हर नागरिक को आगे आना होगा, लोगो को जागरूक होना होगा, ताकि आने वाली पीढ़ी के सामने हमें शर्मिंदा न होना पड़े।
महासभा के संभागीय संरक्षक संजय सिंह ने बताया कि महासभा आने वाले दिनों में स्वस्फूर्त शहर के सभी उपयुक्त स्थलों का चयन कर वृक्षारोपण अभियान को जारी रखने के साथ लोंगो को वृक्षारोपण के लिए जागरूक करने की पहल करेगा।उन्होंने वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए युवा महासभा के सभी सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि हम अपने सभी सदस्यों से उम्मीद करते हैं कि वह अपने निवास के आसपास कम से कम दो वृक्ष जरूर लगाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

0Shares
loading...

You missed