पटना,बॉलीवुड सुपरस्टार रितिक रोशन की स्टारकास्ट वाली सुपर 30 एक एजुकेशन को लर्निंग मेथड्स को बेहतर करने वाली फिल्म है, रितिक ने इसे और लर्निंग बनाने के साथ साथ स्टूडेंट्स की मेंटल टफनेस / सीक्रेट पर बेस्ड मनोरंजक फिल्म के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में काम करने का एक यादगार अनुभव रहा है। और उम्मीदी करता हूं कि लोगों को यह फिल्म काफी पसंद है।

सुपर -30 के प्रणेता आनंद कुमार ने कहा कि अभी बहुत जगहों पर बिहारियों को गंवार समझा जाता है लेकिन सुपर -30 मूवी से बिहारियों के प्रति लोगों के मन में सकारात्मक परिवर्तन दिखने को मिलेगा। अब लोग बिहारियों को सम्मान से देखें और कहेंगे कि बिहारियों में दम है और वह बहुत कुछ कर सकती है।

बिहारी कठिनाइयों ने नहीं डरता है बल्कि विषम परिस्थिति में भी संघर्ष करते हुए सफलता की ऊंचाईयों को छू लेने वाली है। किसी ने ठीक ही कहा है कि एक बिहारी सौ पर भारी होता है। आनंद कुमार का यह व्यक्तव इस कहावत को चरित्रार्थ करता है।


यह फिल्म सिर्फ मेरे संघर्षों की कहानी ही नहीं है इन अत्याचार की खि’लाफ एक मुहिम भी है। सुपर -30 फिल्म में अभिनेता ऋतिक रोशन आनंद कुमार के अवतार में नजर आएंगे। यह फिल्म आज (12 जुलाई) सिनेमा घरों में रिलीज हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि यह फिल्म सिर्फ आनंद कुमार की जिन्दगी पर आधारित कहानी को नहीं बताती है बल्कि बच्चों को पढ़ाने के लिए संघर्ष करने वाले सभी शिक्षकों की कहानी बया करती है। ये फिल्म वैसे सभी शिक्षकों की कहानी बया करती है, जिनके पास कुछ भी नहीं है लेकिन बच्चों के बेहतर कल के लिए दिन-रात मेहनत करके पढ़े में जुटे रहते हैं।

आनंद के मुताबिक यह मूवी बताती है कि किस तरह हाशिये पर बैठे शिक्षकों की विलुप्त प्रतिभा को सामंती बिजनेस-मेन समाप्त करने के लिए वित्तीयं’त्र रचता है।
इस फिल्म का निर्देशन नेशनल अवार्ड विजेता विकास बहल ने किया है। फिल्म में बिहार के पंकज त्रिपाठी भी दिखाई देंगे। इसी के साथ ही कुमकुम भाग्य फेम मृणाल ठाकुर, नंदिश सिंह, अमित साध, सीआइडी के आदित्य श्रीवास्तव और राजधानी की किलकारी संस्था के 25 बच्चों ने भी प्रदर्शन किया है। यह भी बताया गया है कि मूवी में प्रदर्शन करने वाले सभी 30 छात्र Bi ही हैं।

0Shares
loading...

You missed