रायपुर,

अनंत विभूषित श्री रविशंकर जी महाराज (श्री रावतपुरा सरकार) के 51वें प्राकट्योत्सव के उपलक्ष्य में पुराना धमतरी रोड स्थित धनेली आश्रम में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदान शिविर का आयोजन बिलासा ब्लड बैंक की ओर से किया गया है। जिसमें बड़ी संख्या में स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिए भक्तगण पहुंचे हैं।

बिलासा ब्लड बैंक श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के तहत संचालित हैं। जिसकी रायपुर, कोरबा, बिलासपुर और राजनांदगांव में 4 ब्रांच काम कर रही हैं। श्री रावतपुरा सरकार महाराज रक्तदान को मानवकल्याण मानते हैं। इसी उद्देश्य के साथ बिलासा ब्लड बैंक ने महाराज श्री के प्राकट्योत्सव के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर लगाया है, जिसमें आश्रम पहुंचे श्रद्धालु स्वेच्छा से मानव कल्याण हेतु रक्तदान के पुनीत कार्य में शामिल हो रहे हैं।

 

बिलासा ब्लड बैंक के डायरेक्टर कर्नल श्रीधर उत्तरवार के मुताबिक महाराज श्री के 51वें प्राकट्योत्सव के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में 51 यूनिट ब्लड दान किये जाने की संभावना है। जिस तरह से सुबह से ही भक्तों का तांता आश्रम परिसर और रक्तदान शिविर में देखने को मिल रहा है, उससे लगता है कि शाम 4 बजे से पहले ही 51 यूनिट ब्लड के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा।

कर्नल उत्तरवार ने बताया कि रक्तदान शिविर में आए श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य की जांच के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर और नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर भी लगाया गया है। जिसमें एमजीएम आई हॉस्पिटल का सहयोग प्राप्त हुआ है।

श्रद्धालुओं का एक्प्रेशर पद्धति से इलाज भी किया जा रहा है। मौके पर बैठे अलग-अलग रोगों के विशेषज्ञ श्रद्धालुओं की बीमारी जानकर उन्हें इलाज का उचित परामर्श नि:शुल्क प्रदान कर रहे हैँ।

0Shares
loading...

You missed