चंडीगढ़,

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। दोनों की तरफ से फिलहाल कोई सुलह की कोशिश नहीं की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह अब सिद्धू के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। उन्होंने इसकी जानकारी कांग्रेस आलाकमान को दे दी है। सिद्धू ने अभी तक अपने नए मंत्रालय का काम नहीं संभाला है। उन्हें बिजली मंत्री बनाया गया है। पहले उनके पास स्थानीय निकाय मंत्रालय था।

गौरतलब है कि कांग्रेस हाईकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को जल्द से जल्द बिजली मंत्रालय संभालने को कहा था। लेकिन 22 दिन के बाद भी उन्होंने मंत्रालय नहीं संभाला है। वो दफ्तर नहीं आ रहे हैं। सिद्धू की गैरहाजिरी की वजह से अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों खुद ही बिजली विभाग की बैठक ली थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के साथ विवाद पर कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल से मुलाकात की है।

सिद्धू को हार के लिए बताया जिम्मेदार

सीएम अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को हाल में संपंन्न लोकसभा चुनाव में हार के लिए जिम्मेदार बताया था। उन्होंने कहा कि लोकसभा की 13 सीटों में जिन पांच सीटों पर कांग्रेस हारी है। उसके लिए सिद्धू के शहरी निकाय मंत्रालय का खराब कामकाज जिम्मेदार है। जबकि सिद्धू ने हार को सामूहिक जिम्मेदारी कहा था। उन्होंने कहा था कि पंजाब में पूरी पार्टी हार के लिए जिम्मेदार है और सिर्फ उन्हें ही जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 8 सीटों पर कांग्रेस, 4 पर अकाली-भाजपा (दोनों को दो-दो सीटें) और एक सीट आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की थी।

सिद्धू का पलटवार

हालांकि सिद्धू ने हाल ही में एक फेसबुक लाइव कर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के साथ गिले-शिकवे दूर किए थे। उन्होंने कहा था कि पंजाब सरकार में कई मंत्री हैं, लेकिन उंगली सिर्फ उन पर ही क्‍यों उठाई जा रही है। सिद्धू ने कैप्‍टन को अपना बड़ा भाई बताया और उनसे अपनी गलती पूछी। इस लाइल में उन्होंने आगे कहा कि सरकार में कई मंत्री और कई विभाग हैं, लेकिन उंगली सिर्फ मुझ पर उठ रही है। मैंने कभी किसी पर उंगली नहीं उठाई। मैंने कभी किसी का नाम लेकर सवाल नहीं उठाए। मैंने उफ्फ तक नहीं की लेकिन बोलने वाले वही 6-7 लोग होते हैं और कहते हैं कि सिद्धू कौन है? फिर भी सीएम कैप्टन जो फैसला लेना चाहें, उनकी मर्जी है लेकिन मेरी गलती भी बताएं। कैप्टन साहब मेरे बड़े भाई हैं और वो मेरे सिर पर ही पैर रख रहे हैं।

0Shares
loading...

You missed