रायपुर, 18 मई, 2019

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त और महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता कहकर विवादों में घिरे साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और भाजपा के मीडिया संयोजक अनिल सौमित्र को पार्टी की ओर से थमाए गए निलंबन के नोटिस को कांग्रेस ने दिखावा और ढकोसला बताया है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि निलंबन का नोटिस भाजपा के दोहरे चरित्र का दिखाता है। त्रिवेदी ने कहा कि पार्टी में हिम्मत है तो साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और अनिल सौमित्र को भाजपा से बाहर निकालें। त्रिवेदी ने कहा कि गांधीजी की ताकत के कारण ही मोदी और अमित शाह को पत्रकार वार्ता करनी पड़ी है।

कांग्रेस नेता ने अनिल सौमित्र और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयानों को शर्मनाक और घटिया बताते हुए कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि अपने नेताओं के ऐसे बयानों के लिए शाह और मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिये। शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि  5 साल तक प्रेस से बचने वाले मोदी को मजबूर होकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैठना पड़ा लेकिन इससे ज्यादा दुख की बात क्या होगी कि मोदी ने पत्रकारों के किसी भी सवाल का कोई उत्तर नहीं दिया। उन्होने कहा कि जब मोदी जी के पास कोई जवाब है ही नहीं, तो वो कहां से उत्तर देंगे। अगर चुनाव नहीं होते तो भाजपा साध्वी और अनिल सौमित्र के साथ खड़ी होती।

भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि पाकिस्तान में तो कायदे आजम जिन्ना की समाधि में फूल चढ़ाने भाजपा सरकार के उपप्रधानमंत्री आडवाणी जी गये थे। नवाज शरीफ की माता जी के जन्मदिन पर मोदी जी बिन बुलाये पाकिस्तान चले गये थे। अटल बिहारी बाजपेयी जी भी तो ‘‘सदा-ऐ सरहद’’ नाम से चलाई गयी बस की उद्घाटन ट्रिप में बैठकर पाकिस्तान चले गये थे। 1925 में आरएसएस की स्थापना के समय आरएसएस और मुस्लिम लीग एक-दूसरे की मदद करते रहे हैं।

दरअसल साम्प्रदायिकता अपने अस्तित्व के लिये विपरीत साम्प्रदायिकता पर ही निर्भर करती है। आरएसएस और भाजपा भी साम्प्रदायिकता पर ही अपने अस्तित्व के लिये निर्भर है।

0Shares
loading...

You missed