रायपुर, 4 नवंबर

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के तीसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मंच से सेल्फी लेने का अंदाज छत्तीसगढ़िया जनता को खूब पसंद आया। राज्योत्सव के मंच से सेक्सोफोनिस्ट विजेंद्र धवनकर पिंटू, लिलेश, सुनील और उनके साथियों ने शानदार प्रस्तुति पेश की थी। अपनी सांसों से सेक्सोफोन को फूंककर कलाकारों ने छत्तीसढ़ी फिल्म के एक गाने की धुन क्या बजाई, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुशी से झूम उठे। सेक्सोफोनिस्ट की प्रस्तुति समाप्त होने पर कुर्सी से उठे और सीधे कलाकारों के पास जाकर तीन अलग-अलग एंगल से उनके साथ अपने मोबाइल फोन से सेल्फी खींच डालीं।

मुख्यमंत्री को मंच से सेल्फी खींचते देख जनता उल्लासित हो गई और तालियां बजने लगीं। ये नजारा देखकर मंच पर मौजूद मंत्रीगण औऱ चीफ सेक्रेटरी समेत दूसरे अधिकारी भी एक लाइन में खड़े हो गए, जिसके बाद सीएम ने एक और सेल्फी ली जिसमें पूरा मंच और सेक्सोफोन बजाने वाले कलाकार साथ-साथ नजर आ रहे हैं।

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के 19 वर्षों में ये पहला मौका है जब मंच से किसी सेक्सोफोनिस्ट ने अपनी प्रस्तुति दी हो और सीएम ने खुद सेल्फी ली हो और वो भी ठेठ छत्तीसगढ़िया कलाकारों के साथ
। इससे पहले सेल्फी तो ली जाती थी, लेकिन बॉलीवुड से आयातित मॉडल्स, करीना कपूर और राज्य के बाहर के कलाकारों के साथ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जब मंच से सेल्फी ली तब मंच पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास मंहत, सांसद ज्योत्सना महंत, स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह, लोक स्वास्थ्य मंत्री रूद्र गुरू, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया, मुख्य सचिव आरपी मंडल, प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी, संस्कृति विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, संचालक अनिल साहू सहित विधायक और वरिष्ठ अफसर मौजूद थे.

राज्योत्सव में कलाकारों ने फिल्म शोले के टाइटल म्यूजिक से जो माहौल बनाया वह अंत तक बरकरार रहा. कलाकारों ने एक से बढ़कर एक धुनें सुनाई. डाक्टर नरेंद्र देव वर्मा लिखित गीत अरपा पैरी के धार को सुनाया।

छत्तीसगढ़ की माटी में जन्में कलाकारों ने अंग्रेजी बाजे में ऐसी जान फूंकी कि छत्तीसगढ़ महतारी की माटी धन्य हो गई। सीएम, सेक्सोफोन और खींची गई सेल्फी अब सोशल मीडिया में जमकर शेयर की जा रही है।

 

0Shares
loading...

You missed