रायपुर, 9 जनवरी 2020

भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी का अभियान जारी है। जांजगीर जिले के खिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम भड़ैयापारा खरौद में सीमांकन के बदले 10 हजार की रिश्वत मांगने के आरोपी आरआई को एसीबी टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

भडैयापारा खरौद के किसान कोमल पाण्डेय ने अपनी पैतृक भूमि खसरा नंबर-309/1, रकबा 10 डिसमिल जमीन का सीमांकन करने के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन दिया था। लेकिन जमीन सीमांकन करने की एवज में आरआई शिव ठाकुर ने पीड़ित से 10,000 रुपये की रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत पीड़ित ने एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दी।

एसीबी टीम ने शिकायतकर्ता से कहा कि आरोपी का डिजिटल वॉइस रिकॉर्ड कर सत्यापन के लिए लायें। पीड़ित ने आरोपी की रिश्वत मांगने के दौरान की आवाज रिकॉर्ड कर एसीबी टीम को सौंप दी। बातचीत में आरोपी ने तीन हजार रुपये की रिश्वत मौके पर ही ले ली थी और शेष 7 हजार रुपये बाद में देना तय किया।

आज शेष रकम 7 हजार रुपये लेने के लिए आरोपी आरआई जांजगीर स्थित लालू स्वीट्स रेस्टोरेंट केरा, मेन रोड पहुंचा। जहां एसीबी टीम ने उसे रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से रिश्वत की रकम जब्त की गई है। एसीबी टीम अब आरोपी से पूछताछ कर भ्रष्टाचार के दूसरे किस्सों को भी खोलने की तैयारी में है।

 

0Shares
loading...

You missed