रायपुर, अंबिकापुर में चोरी की आरोपी की पिटाई करना और उस बेरहम पिटाई से युवक पंकज की मौत हो जाना। इस पूरे घटनाक्रम ने महकमे के मुखिया डीएम. अवस्थी को काफी आहत किया है।

अंबिकापुर में पंकज की सिविल ड्रेस में रहने वाले पुलिस कर्मियों के द्वारा क्रूर पिटाई और आरोपी की पिटाई से मौत ने डीजीपी अवस्थी को विचलित कर दिया। मजबूर होकर उन्हें कठोर फैसला लेेंना पड़ा।

शुक्रवार को उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए अपने एक आदेश से प्रदेश में चल रहे सभी क्राइम ब्रांच और सायबर सेल का अस्तित्व खत्म करते हुए प्रदेश के भीतर कार्यरत सभी क्राइम ब्रांच और साइबर सेल सहित किसी भी विशेष अनुसंधान इकाई के कार्य करने पर रोक लगा दी, DGP डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और एसपी को कड़े निर्देश शासकीय के माध्यम से दिए हैं और चेतावनी देते हुए आदेश का पालन तत्काल नही किए जाने पर सबंधित आईजी एसपी के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की बात साफतौर पर कह दी है। डीजीपी की चेतावनी…देखें आदेश की भाषा पर गौर करें।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में क्राइम ब्रांच की तर्ज पर काम कर रहे साइबर सेल के गठन पर डीजीपी ने नाराजगी जताई है।उन्होंने सभी एसपी को तत्काल इसे समाप्त करने के निर्देश दिया है। आदेश का पालन नहीं करने पर एसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है

0Shares
loading...

You missed