रायपुर, 25 अप्रैल
17 जुलाई 2015 को रिलीज हुई सलमान खान स्टारर फिल्म बजरंगी भाईजान का गाना “लेले रे सेल्फी लेले रे’ बड़ा ही हिट हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान सेल्फी खींच-खींचकर लोगों को सेल्फी का शौकीन बना दिया था। लेकिन वक्त बेवक्त बेवजह दिनभर में ढेरों सेल्फी खींचने वाले शौकीनों को निर्वाचन आयोग सेल्फी क्वीन और सेल्फी किंग बनने का मौका दे रहा है। लेकिन इस तरह के खिताब पाने के लिए आपके पास सिर्फ शुक्रवार 26 अप्रैल तक का ही समय है।

दरअसल लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से सेल्फी प्रतियोगिता रखी गई है। इसमें हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल तक मतदाता अपनी सबसे शानदार सेल्फी भेज सकते हैं।
23 अप्रैल को प्रदेश में तीसरे चरण के लिए सात लोकसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो गया। तीनों चरणों में सभी मतदान केन्द्रों में ‘वोटर सेल्फी जोन‘ स्थापित किए गए थे। प्रतियोगिता में प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 25 उत्कृष्ट सेल्फियों को निर्वाचन आयोग के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। इसमें उन्हीं सेल्फियों को शामिल किया जाएगा, जो अपनी प्रविष्टी मतदान के तीन दिनों के भीतर भेजेंगे।

लोकसभा निर्वाचन के दौरान प्रदेश के सभी मतदान केन्द्रों के बाहर सेल्फी जोन स्थापित किया गया था। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मतदाता को अपने बायें हाथ की तर्जनी उंगली में लगी अमिट स्याही दिखाते हुए वोटर सेल्फी पोस्टर के साथ खींची गई सेल्फी ही भेजनी है।

मतदाता, सेल्फी खींचकर उसे अपने मतदाता परिचय पत्र क्रमांक के साथ विधानसभा क्षेत्र एवं लोकसभा क्षेत्र का नाम एवं क्रमांक अंकित करते हुए 26 अप्रैल 2019 तक आयोग के ट्वीटर हैंडल #ChhattisgarhVotes पर टैग करें अथवा फेसबुक अकाउंट से @CEOchhattisgarh पर पोस्ट करेंगे अथवा ई-मेल करें cgelectionselfiecontest@gmail.com पर।

सेल्फी के शौकीनों के लिए पुरस्कार पाने का इससे बढ़िया दूसरा कोई मौका नहीं होगा। आम के आम और गुठलियों के दाम। आमतौर पर आज का यूथ दिन में कई बार अपनी सेल्फी बेवजह लेता रहता है। लेकिन पोलिंग बूथ के भीतर वोटर सेल्फी पोस्टर के साथ ली गई सेल्फी उसे सेल्फी क्वीन और सेल्फी किंग का खिताब दिला सकती है।

0Shares
loading...

You missed