जशपुर,

भाजपा के 15 साल के शासन में आदिवासियोें के साथ हुए शोषण की परतें अब धीरे-धीरे उखड़ने लगी हैं। ताजा कड़ी में जशपुर पुलिस ने भाजपा के एक ऐसे नेता को दबोचा है, जो आदिवासियों को मिलने वाली मुआवजे की राशि को डकार कर महीनों से फरार था।

जशपुर एसडीओपी के मुताबिक भाजपा नेता श्यामनारायण गुप्ता पिछले 6 महीने से फरार चल रहा था।  श्यामनारायण गुप्ता पर आदिवासियों को जमीन के मुआवजे के रूप में मिली 49 लाख रुपये की राशि में 28 लाख रुपये की हेराफेरी कर अपने खाते में ट्रांसफर करा लिये। आदिवासियों को अपने साथ हुई इस ठगी की भनक तक नहीं लग पाई। पत्थलगांव थाने में श्यामनारायण गुप्ता के खिलाफ जालसाजी करने का केस दर्ज किया गया, उसके बाद से श्यामनारायण गुप्ता फरार था। आरोपी बार-बार अपना लोकेशन बदल रहा था, लेकिन पुलिस ने झांसेबाज का नंबर सर्विलांस पर लगाकर रखा था। पुलिस ने बड़ी ही चतुराई से घेराबंदी करके आरोपी को उसके घर से पकड़ा है। उसके बाकी साथियों को भी जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

क्या था मामला-
करीब 49 लाख रुपए मुआवजा गबन के मामले में जब आदिवासी परिवार को जानकारी हुई कि पूरी राशि में करीब 28 लाख रुपए को बैंक के सहयोग से श्यामनारायण द्वारा हेराफेरी किया गया है और चेक के माध्यम से अपने खाते में डाल लिया गया है तो इस मामले की शिकायत कलेक्टर जशपुर को की गई थी जिसकी जांच का जिम्मा एसडीएम को दिया गया था जहां से जांच उपरांत एसडीएम ने मामले में प्रथम दृष्टया अपराध पाते हुए कलेक्टर को अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जहां से कलेक्टर ने एसडीएम को एफआईआर कराने के निर्देश दिए थे जिसके बाद पत्थलगांव थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जहां पत्थलगांव थाना प्रभारी ओपी ध्रुव ने पदस्थापना होते ही इस मामले पर 420,467,468,120B धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था जिसके बाद अब आरोपियों की धर पकड़ शुरू कर दी गई है टीआई ने बताया कि मामला विवेचना में है जिसमें कई बिंदुओं पर जांच जारी है ।

0Shares
loading...

You missed