मुंबई, 10 अगस्त

14 जून 1989 को देहरादून में  जन्मे जुबिन नौटियाल की आवाज का जादू  जवां दिलों को खूब पसंद आ रहा है। 30 वर्ष के जुबिन नौटियाल अब तक 25 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं। 6 मार्च 2019 को रिलीज हुई उनकी एलबम ‘ओ साथी’ के टाइटल सॉंग ने नौजवानों को कान में ईयरफोन लगाने पर मजबूर कर दिया है।

जुबिन नौटियाल के गाये ‘ओ साथी’ गाने को यू-ट्यूब पर 63 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और गीत को सुने जाने का सिलसिला जारी है। जुबिन नौटियाल की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन प्लेबैक सिंगर्स में होती है। उन्होंने 2012 में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी।

बॉलीवुड की कई फिल्मों के अलावा जुबिन नौटियाल ने कई भारतीय भाषाओं में भी गाने गाये हैं। जुबिन के गाए ज्यादातर गाने नौजवानों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। जुबिन के गानों का यूथ दीवाना है।

देहरादून के मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद जुबिन नौटियाल ने अपना पूरा ध्यान म्यूजिक और सिंगिंग पर दिया। इसी का नतीजा है कि महज 30 साल की उम्र में जुबिन नौटियाल को मिर्ची म्यूज़िक पुरस्कार, क्रिटिक्स चॉइस अपकमिंग मेल वोकलिस्ट ऑफ द इयर के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

जुबिन के गाए गाने आप बागी-2, बजरंगी भाईजान, कबीर सिंह, द शौकीन्स, ओके जानू आदि फिल्मों में सुन सकते हैं।

ओ साथी गाने के बोल भूषण कुमार ने लिखे हैं, गाने को संगीतबद्ध किया है खजान दत्त शर्मा ने और अपनी आवाज का जादू बिखेरा है जुबिन नौटियाल ने।

 

0Shares
loading...

You missed