रोहतक, 14 मई 2019

ये खबर हम सभी को सोचने पर विवश करने वाली है कि देश में चल रही नफरत की राजनीति अब भाई को भाई के खून का प्यासा बना रही है, वो भी तब जबकि भाई का राजनीति से कोई सीधा संबंध नहीं है। किसी पार्टी विशेष के प्रति ऐसी अंध भक्ति और समर्पण के नाम पर अपने भाई और मां पर गोली चला देना, कम से कम शुचितापूर्ण राजनीति का उदाहरण तो रत्ती भर नहीं है।

राजनीति के नाम पर जब समाज बांटे जा रहे हैं,  जातियां और धर्म बांटे जा रहे हैं। समुदाय और सम्प्रदाय बांटे जा रहे हैं। परिवार और पडोस बांटा जा रहा है, वहां एक वोट अपनी चहेती पार्टी के प्रत्याशी को नहीं देने पर  एक युवक ने अपने भाई पर गोली चला दी।

मामला रोहतक में झज्जर के सिलाना गांव का है, जहां भाजपा को वोट नहीं देने पर एक युवक ने अपने भाई पर गोली चला दी। इस गोलीबारी में उसकी मां भी घायल हुई है। अंग्रेजी अखबार ‘द ट्रिब्‍यून’ की रिपोर्ट के मुताबिक राज सिंह उर्फ राजा नाम के शख्स ने भाजपा को वोट न देकर कांग्रेस को वोट दे दिया था, पोलिंग बूथ से बाहर आने पर जब उसके भाई  धर्मेन्द्र ने बातों ही बातों में उससे पूछा कि किसे वोट दिया है, तो राजा ने कहा कि कांग्रेस को दिया है, राजा का इतना कहना था कि धर्मेन्द्र ने धांय से उस पर गोली चला दी। राजा के पीछे आ रही मां भी गोली लगने से घायल हो गई।

घायल हालत में राजा और उसकी मां को रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसकी मां को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, लेकिन युवक का अस्पताल में इलाज जारी है।

इधर राजा की शिकायत पर पुलिस ने धर्मेन्द्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राजा ने अपनी शिकायत में कहा है कि धर्मेंद्र ने एक दिन पहले उससे भाजपा को वोट करने को कहा था, लेकि उसने कांग्रेस को वोट दे दिया। इसी नाराज होकर धर्मेन्द्र ने उस पर फायरिंग कर दी। आरोपी वारदात के बाद से फरार है और पुलिस उसकी गिरफ्तारी की कोशिशों  में जुटी है।

0Shares
loading...

You missed