नई दिल्ली,आखिरकार कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार गिर ही गयी। मंगलवार को हुए विश्वास मत के दौरान मुख्यमंत्री कुमार स्वामी के समर्थन में 99 वोट और खिलाफ में 105 वोट पड़े।

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में भावुक संदेश देते हुए अपने इस्तीफे का संकेत दिया।


मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कहा कि उनके बारे में नकारात्मक रिपोर्ट्स से वे काफी आहत हुए और वे खुशी-खुशी पद छोड़ देते। सरकार के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने एक ऐसी सरकार चलाई जिस पर लगातार गिरने का बादल मंडरा रहा था।


उन्होंने कहा कि ‘वह अच्छा काम’ करने आए थे। उन्होंने कहा कि वह ‘खुशी-खुशी अपने पद का त्याग करने के लिए तैयार हैं।’

 

कुमार स्वामी ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में सरकार गिरने के पीछे बिना नाम लिए ही भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया, और कहा कि जनहित के लिए वो हमेशा संघर्ष के लिए तैयार हैं। इस राजीनीतिक घटनाक्रम के बाद से ही हर तरह के हालात से निपटने के लिए पूरे बेंगलुरु शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

भाजपा खेमे में जोरदार जश्न:-

एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के विश्वास मत में हारने के बाद बीएस येदियुरप्पा और अन्य कर्नाटक भाजपा विधायकों ने विधानसभा में जीत के संकेत दिए। सूत्रों के मुताबिक परिणाम आने के बाद केंद्रीय नेतृत्व से मिलने कर्नाटक भाजपा के रणनीतिकारों के दिल्ली रवाना होने की जानकारी मिल रही है।

0Shares
loading...

You missed