दिल्ली, गिरिराज सिंह के जनसंख्या नियंत्रण पर दिए बयान पर समाजवादी पार्टी (SP) के सासंद आजम खान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि दो से अधिक बच्‍चे होने पर वोटिंग का अधिकार खत्म करने के बजाय सीधे फांसी ही दे दी जाए,ताकि इसके बाद अगला बच्‍चा होगा ही नहीं।


आपको बता दें कि विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर आज गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को ख’तरा पैदा हो गया है। जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्‍त कानून बनाने की जरूरत है। इसके लिए सड़क से संसद तक प्रयास जरूरी हैं।गिरिराज सिंह ने कहा कि वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है। जनसंख्‍या नियंत्रण को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन भारत में इसे धर्म से जोड़ा जाता है। गिरिराज सिंह ने कहा कि जहां-जहां हिन्दुओं की जनसंख्या गिरती है, वहां-वहां सामाजिक समरसता को खतरा हो जाता है।

गिरिराज सिंह के इस बयान पर विपक्षी दलों ने अपनी राजनीति चमकानी शुरू कर दी है। NDA की सहयोगी जदयू ने गिरिराज के बयान का समर्थन किया है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक भोला यादव ने गिरिराज सिंह के बयान को उनकी ओछी मानसिकता का परिचायक बताया। उन्‍होंने कहा कि ऐसे व्‍यक्ति को केंद्र में मंत्री नहीं होना चाहिए।इसके अतिरिक्त कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि गिरिराज सिंह अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं। यह मानवाधिकार हनन की बात है। हम किसी के बच्‍चों के कैसे नियंत्रित कर सकते हैं?
बीजेपी विधायक सचिंद्र कुमार तथा जेडीयू विधायक ललन पासवान ने कहा है कि जनसंख्‍या नियंत्रण पर कानून देशहित में है। अब जनसंख्‍या पर नियंत्रण होना चाहिए।

निश्चित तौर पर अब समय आ गया है कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होकर प्रयास करना चाहिए ताकि, दिन-बदिन यह देश मे विकास के लिए एक गंभीर समस्या बनने से बच जाए।

0Shares
loading...

You missed