रायपुर, सामान्य तौर पर युवतियों को अपने फिगर को लेकर काफ़ी कान्सेश देखा जाता है, लेकिन अब विक फिगर या ज़ीरो फिगर की हसरत में परेशान हिने वाली युवतियों और महिलाओं के लिए एक बड़ी खबर है। नेशनल ऑटोनॉमस यूनिवर्सिटी ऑफ मेक्सिको में हुई एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि, जीरो फिगर के तुलना में सामान्य या मोटी फिगर का वैवाहिक जीवन सुखमय और संतुष्ट रहता है। क्योंकि अधिकांश पुरुषों की दिलचस्पी मोटी फिगर की महिलाओं में ज्यादा लेते हुए दिखलाई दी।

विश्वविद्यालय में तकरीबन एक हजार से भी अधिक युवतियों और महिलाओं पर किए गए अध्ययन से पता चला कि, साइज के मामले में कर्वी या ओवर साइज की महिलाओं के जीवनसाथी दुबली महिलाओं के सहयोगियों से दस गुना ज्यादा खुश रहते हैं। मोटी फिगर की लड़कियां अपने पुरुष पार्टनर पर जिम जाने और फिट रहने का दबाव नहीं डालती हैं। जिससे विवाद की संभावना घट जाती है।

शोधकर्ताओं ने गौर किया कि ये महिलाएं खुद अपना भी वजन कम करने की अधिक कोशिश नहीं करती हैं और साथ ही खाना भी बहुत पसंद करती हैं। इस कारण से उनके कपल्स में मेच्युअल अंडर स्टैंडिंग जीरो फिगर कण्सेश वोमेन्स के कपल से अधिक रिलेक्स और आपस में अनुकूल बिहेवियर एडॉप्ट कर ए कपल्स ज्यादा मिल जुलकर हंसते हैं, उनकी जिंदगी बेहतर होती है और राहत भी टिकाऊ होती है।

तकरीबन साल भर के लंबे अंतराल के लगातार अध्ययन और नोटिस के बाद पूरे मामले का रिजल्ट कुछ इस तरह का रहा, कि मोटी लड़कियां ज्यादा खुशदिल होती हैं और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर ज्यादा होता है। इसके अलावा ऐसी महिलाओं के सामने खुलकर बोलना, खुद को एक्सप्रेस करना ज्यादा आसान होता है। इसके अलावा यह भी देखा गया है कि कर्वी लड़कियों को खाना पकाने में पसंद होता है और वे अक्सर बेहतर खाना बनाती हैं।

 

 

0Shares
loading...

You missed