रायपुर,

देशभर में स्थित श्री रावतपुरा सरकार आश्रमों में अनंत विभूषित श्री रविशंकर जी महाराज (रावतपुरा सरकार) का 51वां प्राकट्योत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

रायपुर के धनेली स्थित आश्रम में सुबह 5 बजे से सद्गुरु की चरण पादुकाओं के रुद्राभिषेक के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। उसके बाद गौ पूजन, वट पूजन, सदगुरु प्रार्थना और हवन का आयोजन किया गया है। भक्तों के लिए प्रसादी और भजन-कीर्तन की सुरमधुर सरिता बह रही है।

समूचा आश्रम परिसर भक्तिमय और आस्था का सागर बना हुआ है। रायपुर के अलावा दूसरे शहरों और राज्यों से पहुंचे  भक्तगण और श्रद्धालु आस्था के सागर में डुबकी लगा रहे हैं। हालांकि श्री रावतपुरा सरकार महाराज स्वयं धनेली में न होकर भिंड स्थित रावतपुरा धाम में मौजूद हैं,

लेकिन उसके बावजूद भक्तगण महाराज श्री को आश्रम में ही अपने सामने विराजमान होना महसूस कर रहे हैं।

ये रावतपुरा सरकार की अलौकिक शक्तियां ही हैं कि भक्तगणों को जब भी जरूरत होती है वो उनके समीपस्थ ही बने रहते हैं।

प्रसादी वितरण के बाद भक्तगणों के लिए भंडारे की व्यवस्था की गई है। शाम 6 बजे से धनेली आश्रम में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा, उसके बाद भक्तों के लिए भंडारा होगा।

रायपुर के अलावा हरिद्वार, वृंदावन, मथुरा, लखनऊ, चित्रकूट, दतिया, जबलपुर आदि जगहों पर भी रावतपुरा आश्रमों में महाराज श्री रविशंकर जी महाराज का 51वां प्राकट्योत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

0Shares
loading...

You missed