रायपुर: 15 वे वित्त आयोग के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वित्त आयोग के अध्यक्ष A N सिंह की उपस्थिति में आज अटल नगर, नवा रायपुर मंत्रालय में बैठक हो रही है। जहा पर आयोग और सरकार के बीच प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों पर चर्चा हुई।

F

बतादें की बीते दिन बुधवार को 15वें वित्त आयोग के सदस्य तीन दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंची है। जिसके बाद आयोग ने प्रदेश के विकास कार्यो की समीक्षा करने के साथ ही रायपुर में त्रिस्तरीय पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों नगरीय निकायों के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से चर्चा की थी। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने आयोग के सदस्यों के सामने विकास कार्यो की प्राथमिकताओं और उसके लिए राशि की जरूरत के बारे में अपनी मांगें भी रखी थी।

बीते दिन की बैठकों में राज्य शासन की ओर से पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव त्च् मंडल तथा नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की विशेष सचिव अलरमेल मंगई डी. ने अपने-अपने विभागों की प्राथमिकताओं और महत्वपूर्ण विकास योजनाओं की जानकारी दी।

अटल नगर, नवा रायपुर मंत्रालय में मुख्यमंत्री के साथ चल रही बैठक में 15वें वित्त आयोग के दल में उपस्थित सदस्य अजय नारायण झा, डॉ. अनूप सिंह, डॉ. अशोक लाहिड़ी, सचिव अरविंद मेहता, संयुक्त सचिव डॉ. रवि कोटा, आर्थिक सलाहकार एंटोनी सिरियक, एडीजी एवं मीडिया सलाहकार मौसमी चक्रवर्ती, निदेशक गोपाल प्रसार और जसविंदर सिंह, उप निदेशक नितिन सैनी, संदीप कुमार और विजय कुमार माने तथा सहायक सचिव वसुमन पंत शामिल हैं।

0Shares
loading...

By Admin

You missed