जयपुर:-
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं कक्षा के परिणाम में एक बार फिर से छात्राओं ने बाजी मारी। राजधानी जयपुर की शीला जाट ने 600 में से 595 अंक हासिल कर टॉप किया है। शीला के पिता मोहनलाल जाट ने बताया कि उनके घर में चार भैंसे हैं। वे दूध बेचने का काम करते हैं। शीला के परिवार में मां बिमला देवी व भाई रोहित है। शीला साइंस-बायो लेकर भविष्य में डॉक्टर और वैज्ञानिक बनना चाहती हैं।
99.17 अंक हासिल करने वाली शीला ने बताया कि वह रोजाना सुबह 3 बजे उठकर पढ़ाई करती थी। स्कूल में ध्यान लगाकर पढऩे के साथ ही रोजाना 6-7 घंटे पढ़ाई करना नियमित दिनचर्या में शामिल थी। जो स्कूल में पढ़ाया जाता, उसी दिन रिवाइज कर याद कर लेती थी। इसी नियमित पढ़ाई से ही सफलता हासिल की है।

पिता दूध बेच करते हैं जीवनयापन, बेटी ने पाए 99.17% अंक

घर में स्मार्टफोन नहीं, सोशल मीडिया से दूरी शीला मुरलीपुरा स्थित एनके पब्लिक स्कूल की छात्रा है। बेहद सामान्य परिवार की शीला के घर में स्मार्टफोन भी नहीं हैं, न ही वह सोशल मीडिया पर सक्रिय है। शीला ने बताया कि मम्मी-पापा सोशल मीडिया, मोबाइल फोन से दूर ही रखते हैं। मोबाइल से ज्यादा दोस्ती हो तो पढ़ाई में ध्यान नहीं लगता।


शीला ने गणित और विज्ञान में 100 में से 100 अंक हासिल किए। वहीं हिन्दी, अंग्रेजी व सामाजिक विज्ञान में 99 नंबर प्राप्त किए। इसके अलावा संस्कृत में 98 नंबर आए। शीला के कुल 600 में से 595 नंबर आए हैं।

0Shares
loading...

By Admin

You missed