बिलासपुर,पुलिस की आंखों में धूल झोकने के लिए तस्करों ने किया था माजदा का पार्टीशन,पीछे से दिखने में मिनी ट्रकनुमा दिखाई दे रहा था पुलिस ने जब खाली तिरपाल हटाया तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गई। क्योकी माजदा में भारी तादाद में गांजा रखा हुआ था। पुलिस के 20 एडीपीएस के तहत गांजा जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जब्त गांजे की कीमत अनुमानित 25 लाख रुपए बताई जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसडीओपी कोटा अभिषेक सिंह को सूचना मिली की एक मिनी ट्रक में भारी मात्रा में गांजा की तस्करी हो रही है। यह वाहन को तस्कर अमरकंटक मार्ग से मध्यप्रदेश की ओर जाने वाले है। सूचना के बाद पुलिस की टीम देर रात पटैता बेरियर के पास झाडियों में छुप कर खड़ी हुई थी। पुलिस ने इस बार आरोपियों को धर दबोचने की अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर रखी थी। स्वराज माजदा OD 25 D 0899 जैसे ही पटैता बेरियर के पास आकर रुकी तस्कर भी निश्चत होकर वाहन में ही बैठे हुए थे। क्योकी उन्हें अपनी चालाकी पर भरोसा था कि पुलिस इस बार गांजा नहीं पकड़़ पाएगी। स्वराज माजदा की ट्रॉली जब पुलिस ने खोली तो माजदा पूरी तरह खाली दिखाई दे रहा था। माजदा के आकार व अंदर की गहराई को देख जब पुलिस को शंका हुई। पुलिस की टीम माजदा के उपर चढकऱ तिरपाल को हटाया तो पुलिस की शंका सही साबित हुई क्योकी स्वराज माजदा के पाटिशन हिस्से में पुलिस को भारी मात्रा में गांजा दिखाई दिया।
इसके बाद गांजा से भरी स्वराज माजदा लेकर पुलिस टीम कोटा थाने पहुंची। माजदा से निकाले गए 100 पैकेट में 5 क्विंटल गांजा पुलिस ने बरामद किया। जब्त गांजे की कीमत लगभग 25 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़े तस्करों ने पूछताछ में अपना नाम प्रेमचंद पिता हरिप्रसाद गुप्ता निवासी बरदोलिया बाजार थाना हरैया जिला बलरामपुर व वासुदेव महतो पिता जोगिनाथ महतो (33) निवासी नेमाड़ जिला नोमाड़ा ओडिसा राज्य का होना बताया।

MP झांसी के आसपास था गांजा खपाने का जुगाड़

पुलिस पूछताछ में प्रेमचंद व वासुदेव महतो ने पुलिस को बताया कि वह गांजा ओडिसा से लेकर आए थे। गांजे को छोडऩे के लिए व झांसी की ओर जा रहे थे।

सप्ताह भर के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई

कोटा एसडीओपी अभिषेक सिंह ने सप्ताह भर के अंदर गांजा पकडऩे की यह दूसरी बडी कार्रवाई की है। इससे पूर्व पुलिस ने पटैता शिवतराई जंगल से बोलेरो से 2 क्विंटल गांजा पकड़ा तो जरुर मगर पकड़े जाने के बाद भाग जाना समझ से परे रहा।

पुलिस की आंख में धूल झोंकने किया गया पार्टीशन

गांजा तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपनी ओर से पूरा इंतजाम बनाया गया था। तस्करों ने स्वराज माजदा को बीच से पार्टीशन कर दिया था। पुलिस बल इतनी महत्वपूर्ण सूचना पर भी ढीली रहती तो शायद ये गांजा तस्कर भी अपने मंसूबो पर सफल रहते।

गांजे तस्करी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली थी। मगर शातिर तस्करों ने पार्टीशन कर गांजे को छिपा कर रखा था। भारी मात्रा गांजा जब्त किया गया है। पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर और बड़ा पर्दाफाश किया जाएगा

– अभिषेक सिंह, एसडीओपी कोटा

0Shares
loading...

By Admin

You missed