रायपुर, प्रदेश में गौ-तस्करी और बीफ के कारोबार का मामला थमने का नाम ही नही ले रहा है।सोमवार को बीफ बनाने का ऐसा ही एक नया मामला कांकेर जिले में सामने आया।बजरंग दल के लोगों की सतर्कता पर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

 

जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह कांकेर शहर  से लगे हुए आतुरगाँव के छोटापारा मोहल्ले में( छोटे पारा) के पास जंगल किनारे गौ वंश काटने की बात पूरे शहर में फैल गई।

जा रही थी मुखबिरी की सूचना पर बजरंग दल की टीम पुलिस बल के साथ घेराबंदी किया गया कुछ फरार हुए पाँच आरोपी पकड़े गए,जिन्हें मौके पर पहुंचे पुलिस बल के हवाले कर दिया गया।

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक के एल ध्रुव ने बताया कि बस्तर में भी प्राचीन काल से ही कुछ मूलनिवासियों भी बीफ का सेवन करते हैं। अतुरगांव की घटना भी कुछ इस तरह की ही है। चुंकि प्रदेश में गौ-वध प्रतिबंध अधिनियम लागू है, लिहाजा घटना की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पुलिस बल रवाना कर कार्रवाई की गई है। अनुसूचित जनजाति वर्ग के पांच लोगों को आरोपी के तौर पर पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की गई है।

बजरंग दल के लोगो ने पुलिस के सहयोग से बीफ और उसके समस्त अवशेषों को मिट्टी खोदकर हिन्दू रीति रिवाज से दफनाया गया । गौ-वंश का अंतिम संस्कार करने के बाद बजरंगियों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए एक मिनट का मौन धारण भी किया।

प्रदेश में इन दिनों बीफ के अवैध कारोबार और गौ-तस्करी के मामलों में अचानक आई तेजी प्रशासन के साथ साथ सरकार के लिए भी एक बड़ी चुनौती बन गया है।एक मिनट का मौन भी रखा गया

0Shares
loading...

You missed