बॉलीवुड डेस्क,

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में हुआ था। परिणीति एक भारतीय अभिनेत्री और गायिका हैं। जो हिंदी फिल्मों में दिखाई देती हैं। परिणीति चोपड़ा, एक खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन हैं।

परिणीति चोपड़ा ने फिल्म इश्कजादे से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उनकी कुछ ग्लैमरस तस्वीरें आपके होश उड़ा देंगी।

परिणीति चोपड़ा बैंक निवेशकर्ता बनना चाहती थीं लेकिन मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से व्यापार, वित्त और अर्थशास्त्र में ऑनर्स डिग्री पाने के बाद वह 2008 की आर्थिक मंदी के दौरान वापस भारत लौट आई और जनसंपर्क सलाहकार के रूप में यशराज फ़िल्म्स से जुड़ गईं।

परिणीति चोपड़ा का जन्‍म अंबाला, हरियाणा में एक पंजाबी परिवार में हुआ थाा उनके पिता का नाम पवन चोपड़ा हैा उनकी मां का नाम रीना चोपड़ा हैा उनके दो भाई भी हैं जिनका नाम शिवांग और सराज हैा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, मीरा चोपड़ा और मनारा उनकी कजिन्‍स हैं।

उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत सहायक अभिनेत्री के तौर पर फिल्‍म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से हुई थीा उनके काम की आलोचकों ने भी तारीफ कीा वे फिल्‍मों के साथ-साथ कई ब्रांड्स भी एंडोर्स करती हैं।

परिणीति चोपड़ा ने लीड रोल निभाया फिल्म ‘इश्कजादे’ में। यह दूसरी फिल्म थी। यह कमर्शियल तौर पर सफल थी साथ ही इसे समीक्षकों ने भी सराहा। इसके बाद ‘शुद्ध देसी रोमांस’ (2013) और ‘हंसी तो फंसी’ (2014) फिल्मों में भी परिणीति के काम को सराहा गया।

पिछले कुछ समय से परिणीति बड़े परदे से नदारद हैं। इन दिनों वो कुछ ब्रांड एंडोर्समेंट में ही व्यस्त हैं। पिछली रिलीज फिल्म ‘किल दिल’ थी जो कि असफल रही थी। आशा है कि आने वाले समय में ये एक्ट्रेस और भी अच्छी फिल्में अपने प्रशंसकों के लिए लेकर आएंगी।

वर्ष 2016 में, परिणीति चोपड़ा को वजन कम करने के लिए एक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जिस पर अभिनेता ऋषि कपूर ने उनका मजाक उड़ाते हुए कहा कि ” मैं बहुत हैरान हूँ कि परिणीति को वजन कम करने के लिए पुरस्कार दिया जा सकता है, परन्तु मुझे वजन बढ़ाने के लिए पुरस्कार क्यों नहीं दिया जा सकता।”

बॉलीवुड के शुरुआती दौर में परिणीति चोपड़ा को फिल्मजगत में अपने अधिक वजन के कारण कई फिल्म हस्तियों से नाकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली। जिसके चलते उन्होंने अपने वजन को काफी कम कर दिया, और नाकारात्मक प्रतिक्रिया देने वाले को एक कड़ा जवाब दिया। परिणीति का अधिक वजन होने के कारण लोगों द्वारा ट्विटर पर भी उन पर टिप्पणियां की गईं।

फिल्मजगत में कार्य करने से पहले उनका वजन 86 किलोग्राम था, लेकिन यशराज फिल्म्स की तीन फिल्मों को साईन करने के बाद परिणीति ने अपना 25 किलोग्राम वजन कम कर दिया।

परिणीति चोपड़ा को चाय पीने का शौक है। उन्हें खाना बनाने से बहुत नफरत है। वह हमेशा फेस वॉश, इत्र, होंठ बाम और सेल फोन चार्जर अपने साथ रखती है। उन्हें होंठ ग्लोसिस और होंठ बाम बहुत पसंद हैं। बहुत कम लोग जानते हैं, कि वह एक प्रशिक्षित गायक भी हैं, उन्होंने संगीत में बीए ऑनर्स की है।

परिणीति चोपड़ा गैजेट की बहुत शौक़ीन हैं। उन्होंने गायन की दुनिया में पहली बार बॉलीवुड फिल्म “मेरी प्यारी बिंदु (2017)” में “माना कि हम यार नहीं” को अपनी आवाज दी।

2011 में “लेडीज वर्सस रिक्की बहल” फ़िल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ट फीमेल डेब्यू से भी सम्मानित किया गया था। 2012 में परिणीती चोप्रा को अर्जुन कपुर के साथ आयी फ़िल्म “इशकजादे” के लिए राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार दिया गया था।

 

 

0Shares
loading...

By Admin

You missed