हैदराबाद,

दक्षिण भारतीय सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस में से एक काजल अग्रवाल टॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती हैं। काजल अग्रवाल का जन्म 19 जून 1985 को मुंबई में हुआ था। काजल अग्रवाल ने ज्यादातर फिल्में तेलगू भाषा में की हैं। हालांकि उन्होंने हिंदी और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन उनकी सबसे ज्यादा पहचान बनी है तेलगू फिल्मों से । काजल अग्रवाल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2004 में  आई फिल्म क्यूं हो गया न, से की थी, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय थे, इस फिल्म में काजल ने एक छोटा सा रोल ही निभाया था।

अभिनेत्री काजल अग्रवाल के जीवन परिचय के साथ-साथ हम आपको उनकी कुछ ऐसी तस्वीरें भी आपको दिखा रहे हैं, जो आप तक आपने शायद ही कभी देखीं। हॉट एंड सेक्सी होने के साथ-साथ काजल इन तस्वीरों में ब्यूटिफुल भी लग रही हैं।

 

काजल अग्रवाल ने मुंबई के किशिंचन्द्र चेल्लारम महाविद्यालय से जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन किया है। काजल के पिता का नाम विनय अग्रवाल  और माता का नाम सुमन अग्रवाल उनकी एक बहन भी है जिसका नाम निशा अग्रवाल है। काजल अग्रवाल का कोई सगा भाई नहीं हैं।

 

काजल अग्रवाल ने पहली बार 2007 में तेलुगू फिल्म ‘लक्ष्मी कल्याणम’ की थी। लेकिन यह फिल्म कमाई करने में असमर्थ रही। इसके अगले वर्ष में कृष्णा वाम्सि के द्वारा निर्देशित फिल्म चन्दामामा की। वर्ष 2008 में काजल की दो तमिल फिल्में आईं दोनों  फिल्में सफल रहीं, लेकिन काजल के अभिनय के सफर को और आगे पहुँचाने में असफल रहीं।

वर्ष 2009 काजल अग्रवाल के लिए टर्निंग प्वॉइंट रहा। इस साल काजल अग्रवाल की चार फिल्में रिलीज हुईँ। लेकिन काजल अग्रवाल को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली तेलुगू में आई फिल्म मगधीरा से। इस फिल्म में रामचरण तेजा काजल अग्रवाल के हीरो थे।

तेलुगू फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुकी काजल अग्रवाल की फिल्म मगधीरा ने कमाई के कई रिकॉर्ड बनाए। मगधीरा फिल्म की सफलता ने काजल को तेलुगू सिनेमा की टॉप हीरोइनों की कैटेगरी में लाकर खड़ा कर दिया। यही फिल्म तमिल भाषा में मावीरन नाम से 2011 में प्रदर्शित हुआ और यह भी कमाई करने में सफल रही।

मगधीरा से मिली सफलता के बाद काजल अग्रवाल पर बॉलीवुड की नजर पड़ी और काजल को हिन्दी फिल्म स्पेशल 26 में अक्षय कुमार के साथ काम करने का मौका मिला। नीरज पांडे की ये फिल्म बेहद सफल रही । इसके बाद काजल ने श्रीणु वैट्ला की फिल्म “बादशाह” में काम किया। ये फिल्म भी कमाई के मामले में सफल रही।

काजल अग्रवाल के पिता व्यवसायी हैं और मां किराने की दुकान चलाती हैं। काजल की बहन भी बॉलीवुड कलाकार हैं।

 

 

काजल अग्रवाल को मॉडलिंग करने और फोटो खिंचवाने का शौक है।  काजल को कुत्तों से डर लगता है। वह सर्कस में जानवरों की पीड़ा को रोकने के लिए पशु सर्कस को प्रतिबंधित करने के लिए पीईटीए की पहल का समर्थन करती हैं। काजल अग्रवाल अभी तक अविवाहित हैँ।

हैदराबादी बिरयानी काजल अग्रवाल के पसंदीदा भोजन में से एक है।

 

काजल को दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में Miss Congeniality के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि वह काफी शांत स्वभाव व खुशमिजाज वाली अभिनेत्री हैं। वह एक पंजाबी परिवार से संबंधित हैं। वह अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और अभिनेता राम चरण की बहुत अच्छी दोस्त हैं।

काजल अग्रवाल पहली बार विवादों में तब आईं जब उन्होंने एफएचएम पत्रिका में एक टॉपलेस फोटो जारी की, जिससे उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। लेकिन बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि यह फोटो तब्दील (altered picture) की गई है।

 

वर्ष 2010 में, काजल अग्रवाल को फिल्म बृन्दावनाम में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (तेलुगू) के लिए सिनेमा पुरस्कार से नवाजा गया। वर्ष 2013 में, उन्हें दक्षिण भारतीय सिनेमा के युवा आदर्श (Youth Icon) के रूप में घोषित किया गया।

 

0Shares
loading...

You missed