बिलासपुर,
मुंगेली में हुए भगवा रंग के  वस्त्र पहना कर पुतला दहन करने जो लेकर नगर में राजनीति गरमा गई है। गौरतलब है कि विगत दिन कांग्रेस कमेटी के द्वारा पड़ाव चौक में योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया गया था जिसमे पुतले को भगवा वस्त्र पहनाया गया था और इसके बाद पुतला दहन किया गया। जिसको लेकर हिंदुत्ववादी संगठनों ने अपना आक्रोश जताया और इसकी कड़ी निंदा करते हुए भगवा वस्त्र के रूप में हिन्दू धर्म के प्रति आस्था को चोट पहुचाने की बात कही साथ ही आरोप लगाया कि भगवा वस्त्र हिन्दू धर्म के आस्था का प्रतीक है जिसे कांग्रेस पार्टी के नेताओ के द्वारा गलत मानसिकता का परिचय देते हुए दुरुपयोग किया गया है।
हिंदुत्ववादी नेताओ और कार्यकर्ताओं ने इसे हिन्दू धर्म का अपमान करने की बात कह रहे है और हिन्दू समाज की भावनाओं को ठेस पहुचाने का प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न हिन्दू संगठनों ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कांग्रेस पार्टी पर उंगली उठाते हुए  दोषी कांग्रेस जनो पर कार्यवाही की मांग की , जिसके बाद  हिंदूवादी संगठनों ने दोषी लोगो के कार्यवाही को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम तहसीलदार अमित सिन्हा को ज्ञापन सौंपा गया।
    हिंदूवादी नेता सौरभ बाजपेयी ने इस मुद्दे में कांग्रेस पार्टी पर आक्रोश जताते हुए सीधा आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी गलत कार्य कर रही है। साथ ही सौरभ बाजपेयी ने सीधा आरोप लगाया कि उक्त पुतला दहन में आधिकारिक रूप से प्रशासन से अनुमति नही ली गई थी और सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा अगर इस मामले प्रशासन को चेतावनी भी दी कि अगर जल्द ही दोषियों पर कार्यवाही नही हुई तो उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।
     एक ओर जहां इस मामले को लेकर ना केवल  नगर में राजनीति काफी गरमा गई है बल्कि हिंदूवादी संगठन इस मुद्दे को लेकर बड़े रूप में आंदोलन की बात कर रहे है वही जब कांग्रेस के नेताओ से इस मुद्दे पर बात करनी चाही गई तो अधिकांश इस मामले पर कुछ भी कहने से बचते रहे और जानकारी नही होने की बात कहते रहे। बहरहाल बारिश के मौसम में नगर की धार्मिक राजनीति तो गरमा ही गई है। एक ओर जहां भाजपा सहित विभिन्न हिंदूवादी संगठन इस मुद्दे पर बड़ी लड़ाई के मूड में नजर आ रहे है वही काँग्रेस के नेता अभी कुछ भी कहने से बच रहे है।
0Shares
loading...

By Admin

You missed