पटना,  शताब्दी वर्ष का नामचीन प्रेमी युगल “लवगुरु” प्रोफेसर मटुकनाथ और उनकी प्रेमिका JNU की छात्रा रह चुकी जूली कुमारी के बीच ब्रेकअप की खबरें आ रही है। एक वक्त यह रोमांटिक जोड़ी अपने प्रेम कथा को लेकर सुर्खियों में थी। प्रोफेसर साहब के माने तो उनके जीवन की साथी उर्फ जूली कुमारी आध्यात्म में रुचि लेने लगी हैं।इसलिए वे फिलहाल अकेले हो गए हैं।

 

इस मामले को लेकर लवगुरु मटुकनाथ बताते हैं कि परिस्थितियां कब बदल जाए,इस बारे में कोई कुछ नहीं बता सकता है, और बीएचयू और जेएनयू की छात्रा जूली कुमारी के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ मालूम पड़ता है। अब वो संसारिक मोह माया से दूर अध्यात्म की ओर झुक गई हैं।

हम आपको बता दें कि लवगुरु उस वक्त सुर्खियों में आए थे,जब 2004 में 51 साल की उमर में उन्होंने 21 साल की अपनी स्टूडेंट जुली कुमारी साथ अफेयर शुरू किया था। दो साल बाद ही यानी कि 2006 में पारिवारिक विवाद की वजह से मामला मीडिया और न्यूज़ पेपर की हेड लाइन बन गई। इसके बाद पटना बीएन. कालेज में हिंदी के प्रोफेसर रहे मटुकनाथ की मुश्किलें बढ़ गई थी। बकौल मटुकनाथ तकरीबन चार साल पहले से ही जुली का रूझान धर्म और अध्यात्म की ओर बढ़ने लगा था और वो पांडिचेरी, ऋषिकेश औऱ पुणे के “ओशो” आश्रम में अपना वक्त बिताने लगी हैं।

“वेलेंटाइन ‘डे’ पर दी थी मंहगी कार का उपहार”

लवगुरु के इस लव अफेयरके किस्से आम होने के बाद बीएन. कालेज प्रबंधन ने उन्हें निलंबित कर दिया था।इसके बाद तकरीबन 2013 में विश्वविद्यालय से उन्हें निलंबित अवधि का वेतन जो 20 लाख के आसपास था।वह लवगुरु को दिया था।तब लवगुरु ने अपनी प्रेमिका जूली कुमारी को सात लाख की कार खरीदकर गिफ्ट की थी।

‘ब्रेकअप के बाद तन्हा हुए लवगुरु’

मटुकनाथ पिछले साल अक्टूबर में कालेज से रिटायर्ड होने के बाद जूली से अलग पटना के ही शास्त्री नगर में एक मकान लेकर रह रहे हैं।बातचीत में लवगुरु ने बताया कि रिटायर्ड मेन्ट के बाद उनकी ख्वाहिश है एक लव स्कूल संचालित करना चाहते हैं ताकि लोगो को प्यार मोहब्बत और समर्पण की सीख दी सके,इसके लिए उन्होंने भागलपुर में जमींन भी खरीद कर रख ली है। जहाँ वे अपनी तन्हाइयों के दिन नई पीढ़ी के साथ प्यार और समर्पण की पाठशाला संचालित करने में बिताएंगे।

 

0Shares
loading...

You missed