भोपाल, 18 मई, 2019

राष्ट्रपिता महात्मागांधी को लेकर विवादित बयान देने वाले भोपाल के भाजपा नेता अनिल सौमित्र को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। पार्टी ने अपने बयान पर स्पष्टीकरण देने के लिए अनिल सौमित्र को एक नोटिस भी जारी किया है। शुक्रवार को अनिल सौमित्र ने बयान दिया था कि महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता है।

मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया संयोजक अनिल सौमित्र ने गांधी जी को लेकर एक फेसबुक पोस्ट भी किया था। जिसमें लिखा, “राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के. भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए। कुछ लायक, तो कुछ नालायक.”

इस पोस्ट के बाद बीजेपी ने अनिल सौमित्उर की पार्टी की स्थाई सदस्यता निलंबित कर दी और उन्हें सात दिन के अंदर जवाब देने को कहा है।  सौमित्र मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया संपर्क विभाग के प्रमुख हैं. गांधी पर उनके विवादित बयान के चलते मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रमुख राकेश सिंह ने जांच के आदेश दिए और सात दिन के भीतर जवाब देने के लिए भी कहा है।

अनिल सौमित्र का परिचय कुछ इस प्रकार भी है। अनिल सौमित्र आरएसएस के स्वंयसेवक हैं, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन  इन्हें अपना दत्तक पुत्र मानती हैं। भोपाल के पॉश इलाके में अनिल सौमित्र एक सरकारी बंगले में रहते हैं, संघ के इंद्रेश जी के साथ उनके घनिष्ठ संबंध हैं। जब तब अपनी एक संस्था फैन्स के जरिए सम्मेलन, संगोष्ठियां कराते रहते हैं, जिनमें संघ से जुड़े लोग और पत्रकार शामिल होते हैं। राजनीति में घुसने से पूर्व अलग-अलग संस्थानों में पत्रकारिता करते रहे हैं।

 

0Shares
loading...

You missed