मुंगेली, 27 सितंबर 2019

मुंगेली को जिला बने ज्यादा वक्त नहीं बीता है लेकिन यहां का लोरमी इलाका अराजक तत्वों और लूटपाट करने वालो गिरोहों का गढ़ बन गया है। आए दिन चेन स्नैचिंग, चोरी और झपटमारी की वारदातें सामने आ रही हैं। ताजा मामला रोलमी थाने के विचारपुर में 80 साल के एक बुजुर्ग से लूटपाट का है। 80 साल के बुजुर्ग बैंक से अपनी मेहनत से कमाए रुपये निकालकर साइकिल से घर जा रहे थे, तभी रास्ते में बाइक सवार लुटेरों ने उन्हें लूट लिया। लुटेरे बुजुर्ग के 40 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।

पीड़ित बुजुर्ग ने लोरमी थाना पहुंचकर लूटपाट की जानकारी दी। लेकिन कानून व्यवस्था की बदहाली देखिये लोरमी थाने का प्रभार संभाल रहे डीएसपी साहब थाने से गायब रहे। डीएसपी साहब को हाल ही में थाना प्रभारी का तबादला होने के बाद अंतरिम तौर पर थाना इंचार्ज का प्रभार सौंपा गया  है। बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत तो दर्ज कर ली लेकिन घटना को 24 घंटे से ज्यादा बीतने के बाद भी आरोपियों का सुराग नहीं लगा पाई है।

लोरमी विधानसभा क्षेत्र जोगी कांग्रेस के विधायक धर्मजीत सिंह का है। विधायक साहब भी इलाके में बढ़ रही चोरी- लूट औऱ दूसरी वारदातों से अनजान नहीं हैं, लेकिन कानून व्यवस्था पुलिस का काम है कहकर अपना पल्ला झाड़ ले रहे हैं।

मुंगेली जिले की बदहाल हो रही कानून व्यवस्था को लेकर इलाके का सर्वदलीय मंच हाय तौबा करता रहा है, लेकिन बुजुर्ग के साथ हुई 40 हजार की लूटपाट की घटना के बाद से सर्वदलीय मंच के समाजसेवक गायब हैं। अब न कोई धरना हो रहा है औऱ न पुलिस की नाकामी पर कोई प्रदर्शन हो रहा है। जबकि बीते दिनों देखने को मिला है कि इलाके के लोग हर छोटी-मोटी वारदात होने पर सबसे पहले पुलिस की घेराबंदी करते रहे हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है तो क्या ये सब किसी खास गैंग के इशारे पर रचा जा रहा षडयंत्र हैं। क्या इसे किसी राजनेता का वरदहस्त हासिल है। ऐसे कई सवाल अनुत्तरित हैं और इन सबका जवाब मुंगेली जिले की पुलिस को ही देना होगा।

 

0Shares
loading...

By Admin

You missed