रायपुर/16 दिसंबर 2019।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी के तर्ज पर नागरिकता संशोधन कानून लागू किया है। नोटबंदी करके लोगों को लाईन में लगाकर खड़ा किया था वैसे ही मोदी नागरिकता संशोधन कानून से नागरिकता के लिए पूरे देश को वैसे ही लाइन में खड़ा करना चाहते हैं।

त्रिवेदी ने कहा कि नोटबंदी के समय 14 लोगों की मौत हुई थी। नागरिकता संशोधन कानून ने देश को सुलगा दिया है।पूरा  भारत अशांत है, बंगाल अशांत है। असम, बंगाल, बिहार, दिल्ली देश में आग लग गई है। जापान के प्रधानमत्री का भारत दौरा रदद् हुआ है। बांग्लादेश के मंत्रियों का भारत प्रवास रदद् हुआ है। देश में इस अराजकता और हिंसा के लिए मोदी और शाह और उनके द्वारा लाया गया नागरिक संशोधन बिल जवाबदार है।

बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा बनाया गया हमारा संविधान आर्टिकल 5, आर्टिकल 10, आर्टिकल 14 कहता है, धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नही सकता। लेकिन भाजपा धर्म के नाम पर एक दूसरे को सारे देशवासियों को लड़ाना चाहती है और धर्म से धर्म की लड़ाई का राजनैतिक फायदा उठाना चाहती है। सांप्रदायिकता फैलाना चाहता है। बेहद आपत्तिजनक है। असम, बंगाल, बिहार में अशांति की स्थिति बनी हुई है। इस अशांति एवं हिंसा के लिए भाजपा की विभाजक नीति जिम्मेदार है। कांग्रेस पार्टी इसका निंदा करती है। इसका विरोध करती है।

महंगाई की प्याज पर मार चुप क्यों है मोदी सरकार ?
प्याज 200 रू. किलो, पेट्रोल, डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं। मंदी अर्थव्यवस्था में किसी के पास धंधा रोजगार सब बैठ चुका है। बेरोजगारी इन सारे मुद्दों पर केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों में विफलता के खिलाफ, किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ, स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू करेंगे, किसान की आय दुगनी करेंगे, किसान को जो भूपेश बघेल की सरकार दे रही है। सरकार की नाकामी से बढ़ी प्याज की कीमते कीचन ही नहीं थाली से छूट ही गयी है। महंगे प्याज आंसू रूला रहे है और केन्द्र सरकार कुम्भकर्णी नींद में सोयी हुई है।

 

0Shares
loading...

You missed