रायपुर, 12 दिसंबर

4 दिन पहले दिनदहाड़े राजधानी रायपुर में हुए डबल मर्डर के पीछे की असली वजह प्रेमिका की बेवफाई निकली है। दूसरा धर्म होने की वजह से परिजनों के दबाव में जब प्रेमिका ने आशिक को ठुकरा दिया तब प्रेम में ठुकराया आशिक इंतकाम की आग में जलने लगा। प्रेमी के गुस्से की आग में घी डालने का काम TikTok पर बनाए प्रेमिका के एक वीडियो ने कर दिया। प्रेमिका ने किसी दूसरे लड़के साथ वीडियो बनाकर TikTok पर अपलोड किया बस इसी के बाद आशिक ने उसे सबक सिखाने की ठान ली।

गुस्से में आग बबूले आशिक ने अपने कुछ दोस्तों के साथ प्रेमिका को सबक सिखाने की साजिश रची और रायगढ़ से ट्रेन पकड़कर रायपुर आ गया। रायपुर में प्रेमिका टिकरापारा इलाके के गोदावरी नगर में किराये के मकान में रहती थी। प्रेमिका के मकान का पता प्रेमी को पहले से था। घर में घुसने के बाद प्रेमी ने पहले तो प्रेमिका को उसकी मोहब्बत नहीं ठुकराने के लिए मनाया, लेकिन जब प्रेमिका ने साफ इंकार कर दिया तो प्रेमी का खौन खूल उठा। अपने साथ आए दोस्त के साथ मिलकर रोटी बनाने के तवे से पीट-पीटकर प्रेमिका की हत्या कर दी। बीच-बचाव करने के लिए प्रेमिका की बहन आई तो उसे भी पीट-पीटकर मार डाला है। हत्या के बाद हत्यारा और उसका दोस्त फरार हो गये। लेकिन राजधानी में दिनदहाड़े हुए दोहरे हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने वारदात के 48 घंटे के भीतर ही सुलझा दिया।

रायपुर के एसपी शेख आरिफ और आईजी आनंद छाबड़ा जांच टीम की पीठ थपथपाई है और बतौर इनाम 40 हजार रुपये जांच टीम को भेंट करने का ऐलान किया है।

मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके दो साथियों को भी अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतका और वो सालों से एक दूसरे को जानते हैं। दोनों ही रायगढ़ के रहने वाले हैं। दोनों के बीच प्रेम संबंध थे, कथित तौर पर शादी भी कर चुके हैं, लिवइन में भी रहे हैं। लेकिन चूंकि प्रेमिका आदिवासी थी और युवक दूसरे धर्म का था। इस पर लड़की के परिजनों ने ऐतराज जताया और प्रेमी से दूर रहने की हिदायत दे डाली। परिजनों के दबाव में प्रेमिका ने आरोपी से बातचीत बंद कर दी। यहां तक कि शहर बदलकर रायपुर में पढ़ाई करने चली आई। रायपुर में आकर युवती के कुछ अन्य दोस्त बन गये। ऐसी ही किसी लड़के के साथ एक टिकटोक वीडियो बनाकर युवती ने इंटरनेट पर अपलोड कर दिया था। जिस पर आरोपी ने फेसबुक में कमेंट भी किया था। आरोपी ने वीडियो के नीचे लिखा था अच्छा कर रही हो good।

पुलिस ने वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। आरोपियों में से एक नाबालिग बताया जा रहा है। ये नाबालिग वारदात वाले दिन प्रेमिका के मकान की रेकी करने के लिए घर के बाहर मौजूद था।

0Shares
loading...

You missed